scriptएग्जीबिशन में दिखे प्रकृति के नजारे और मानवीय भाव | Nature's vision and human emotion seen in the exhibition | Patrika News
जयपुर

एग्जीबिशन में दिखे प्रकृति के नजारे और मानवीय भाव

स्टूडेंट्स आर्टिस्ट्स ने पेश किए आर्टवर्क

जयपुरFeb 26, 2020 / 11:12 pm

Nitin Sharma

एग्जीबिशन में दिखे प्रकृति के नजारे और मानवीय भाव

एग्जीबिशन में दिखे प्रकृति के नजारे और मानवीय भाव

जयपुर. एक ओर प्रकृति के सौन्दर्य को दर्शाते नजारे, तो वहीं मानवीय भावों से रचा संसार। कुछ ऐसे ही नजारे राजस्थान स्कूल ऑफ आर्ट में देखने को मिले। यहां कैनवास पर सजे अद्भुत नजारे जहां लोगों को आकर्षित करते दिखे, वहीं डिफरेंट स्कल्पचर्स ने भी अपनी ओर खींचा। मौका था, राजस्थान स्कूल ऑफ आर्ट और राजस्थान ललित कला प्रदर्शनी के सहयोग से आयोजित कला प्रदर्शनी का। एग्जीबिशन का उद्घाटन शाम 5 बजे पुष्पेन्द्र भारद्वाज और दौलतराम मीणा ने किया। इस कला प्रदर्शनी में दृश्यकला के तीन विभाग के विद्यार्थियों ने अपनी सक्रिय भागीदारी निभाई। प्रदर्शनी में लगभग 100 से अधिक स्टूडेंट्स आर्टिस्ट्स की 150 कलाकृतियां प्रदर्शित की। कलाकृतियों में ड्राइंग, मूर्तिशिल्प, छापाकला, फोटोग्राफी और पेंटिंग प्रदर्शित की गई। प्रदर्शनी में विद्यार्थियों को प्रोत्साहित करने के लिए राजस्थान स्कूल ऑफ आर्ट के एल्युमनी परिवार के साथ देश के कला जगत से जुड़े कई गणमान्य भी शामिल हुए।
ऑन स्पॉट में भी दिखा हुनर
एग्जीबिशन के दौरान ऑन द स्पॉट कला प्रतियोगिता का आयोजन भी किया गया। इस दौरान स्टूडेंट्स आर्टिस्ट्स ने अपनी आर्टवर्क प्रजेंट कर अपना हुनर पेश किया। प्रतियोगिता के आखिर में विजेता स्टूडेंट्स को प्रमाण-पत्र और पुरस्कार दिए गए। प्रतियोगिता के निर्णायक मंडल में वरिष्ठ कलाकार आर.बी. गौतम और समन्दर सिंह खंगारोत भी शामिल थे। पुरस्कृत स्टूडेंट्स का नाम मुकेश कुमावत , जयन्त शर्मा, दीपांजली खण्डेलवाल , ज्योति कुमावत, कृष्ण कुमार और गीत जांगिड़ है।

Home / Jaipur / एग्जीबिशन में दिखे प्रकृति के नजारे और मानवीय भाव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो