scriptनवरात्र शुरू, कोरोना से निजात दिलवाने के लिए शिव की आराधना | Navratri begins, worshiping Shiva to get rid of Corona | Patrika News
जयपुर

नवरात्र शुरू, कोरोना से निजात दिलवाने के लिए शिव की आराधना

ब्रह्मकुमारी विश्वविद्यालय में विशेष आयोजन, नौ दिवसीय कार्यक्रम का आगाज
 

जयपुरOct 17, 2020 / 09:38 pm

Amit Pareek

नवरात्र शुरू, कोरोना से निजात दिलवाने के लिए शिव की आराधना

नवरात्र शुरू, कोरोना से निजात दिलवाने के लिए शिव की आराधना

जयपुर. कोरोना संकट के बीच शनिवार को देवी आराधना का पर्व शारदीय नवरात्र शुरू हुआ। शहर के मंदिरों के साथ घर-घर घट स्थापना की गई। शहर के अन्य दुर्गा और हनुमानजी मदिरों में भी घट स्थापना हुई। जगह-जगह रामचरित मानस और दुर्गा सप्तशति के पाठ शुरू हुए। दुर्गा मंदिरों में श्रद्धालु दर्शन करने पहुंचे। हालांकि कोरोना को देखते हुए सख्त गाइड लाइन की पालना की गई। इस अवसर पर वैशाली नगर स्थित ब्रह्मकुमारी विश्वविद्यालय में विशेष आयोजन हुआ। विश्व को कोरोना से निजात दिलवाने के लिए परमपिता शिव की आराधना की गई। साथ ही मैडिटेशन किया गया ताकि संक्रमण से जूझ रहे लोगों को शांति मिल सके और वे वायरस के हमले से बच पाएं।
जानकारी के अनुसार ब्रह्मकुमारी विश्वविद्यालय परिसर में ही अलसुबह से रात 8 बजे तक तपस्या का आयोजन किया गया। जयपुर जोन क्षेत्रीय संचालिका राजयोगिनी तपस्वी बीके सुषमा बहन ने सभी को तपस्या का अभ्यास करवाया। साथ ही बीके चंद्रकला बहन ने सभी को महामारी से लड़ने व इम्युनिटी पावर के बारे में बताया। उन्होंने ओम ध्वनि का अभ्यास भी करवाया। मीडिया कॉर्डिनेटर बीके बनवारी के अनुसार नवरात्र में नौ दिन तक इसी तरह आयोजन होंगे।

Home / Jaipur / नवरात्र शुरू, कोरोना से निजात दिलवाने के लिए शिव की आराधना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो