scriptRU: कॉपी चैक करने में लापरवाही बरतने वाले शिक्षकों के खिलाफ एक्शन | Negligence to check copy, action against teachers ... | Patrika News
जयपुर

RU: कॉपी चैक करने में लापरवाही बरतने वाले शिक्षकों के खिलाफ एक्शन

राजस्थान यूनिवर्सिटी प्रशासन ने परीक्षाओं में लापरवाही बरतने वाले 120 शिक्षकों पर बड़ी कार्रवाई करते हुए उन्हें एक साल तक परीक्षा कार्यों से बाहर कर दिया है।

जयपुरJan 30, 2020 / 08:13 pm

Arvind Palawat

कॉपी चैक करने में बरती लापरवाही, शिक्षकों के खिलाफ एक्शन...

कॉपी चैक करने में बरती लापरवाही, शिक्षकों के खिलाफ एक्शन…

जयपुर। राजस्थान यूनिवर्सिटी प्रशासन ने परीक्षाओं में लापरवाही बरतने वाले 120 शिक्षकों पर बड़ी कार्रवाई करते हुए उन्हें एक साल तक परीक्षा कार्यों से बाहर कर दिया है। दरअसल, एग्जाम प्लानिंग एंड मॉनिटरिंग कमेटी की बैठक में लिए गए निर्णय के अनुसार यह कार्रवाई की गई है। बताया जा रहा है कि विभिन्न कक्षाओं की पिछले साल हुई परीक्षाओं की उत्तर-पुस्तिकाओं के मूल्यांकन में परीक्षक की ओर से की गई लापरवाही सामने आई है। इसमें अंकों के योग की त्रुटि, प्रश्न के किसी भाग का मूल्यांकन न किया जाना, पोर्टल पर अंकों को गलत अंकित करना सहित अन्य खामिया पाई गई। इस पर आरयू प्रशासन ने इन परीक्षकों पर कार्रवाई की है।
वहीं, आरयू के शिक्षक नेताओं ने इस कार्रवाई का विरोध करना शुरू कर दिया है। इस मामले को लेकर शिक्षकों ने आरयू के कुलपति प्रो.आर. के. कोठारी से मुलाकात कर इस कार्रवाई को रोकने की अपील की है। शिक्षकों ने कहा कि विवि. प्रशासन ने एकतरफा कार्रवाई की है।

Home / Jaipur / RU: कॉपी चैक करने में लापरवाही बरतने वाले शिक्षकों के खिलाफ एक्शन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो