scriptयंग वॉरियर तैयार करने में जुटा नेहरू युवा केंद्र | Nehru youth center engaged in preparing young warrior | Patrika News
जयपुर

यंग वॉरियर तैयार करने में जुटा नेहरू युवा केंद्र

युवा कार्यक्रम की शासन सचिव ने ली प्रगति की जानकारी

जयपुरMay 27, 2021 / 06:15 pm

Rakhi Hajela

यंग वॉरियर तैयार करने में जुटा नेहरू युवा केंद्र

यंग वॉरियर तैयार करने में जुटा नेहरू युवा केंद्र



जयपुर
केंद्र सरकार के युवा कार्यक्रम की शासन सचिव उषा शर्मा ने राजस्थान और छत्तीसगढ़ में कोविड के विरुद्ध युवा गतिविधियों पर गुरुवार को डिजिटल प्लेटफॉर्म चर्चा और समीक्षा की। मीटिंग में केंद्र सरकार के संयुक्त सचिव असित सिंह,नेहरू युवा केंद्र संगठन के महानिदेशक सौरभ साह, निदेशक कार्यक्रम डॉ. एम पी गुप्ता,क्षेत्रीय निदेशक डॉ. भुवनेश जैन,राजस्थान और छत्तीसगढ़ के राज्य निदेशक पवन अमरावत,श्रीकांत पांडे सहित दोनों राज्यों के 48 जिलों के जिला युवा अधिकारियों ने भाग लिया। मीटिंग में बताया गया दोनों राज्यों में 8 हजार से अधिक यंग वॉरियर तैयार हो गए हैं। हर जिले में एक एक हजार यंग वॉरियर तैयार कर दिए जाएंगे। राज्य निदेशक राजस्थान ने युवाओं में नशा विरोधी कार्य एवं छत्तीसगढ़ के राज्य निदेशक ने युवाओं के लिए साइकोलॉजिकल केयर के लिए किए जा रहे कार्यों की जानकारी दी । पश्चिमी क्षेत्र के क्षेत्रीय निदेशक के अनुसार राजस्थान में 32 हजार एवं छत्तीसगढ़ में 16 हजार यंग वॉरियर चरण बद्ध तरीके से तैयार करने की रणनीति राज्य कार्यालयों ने यूनिसेफ के साथ मिलकर बनाई है जिसे पूरा कर दिया जाएगा ताकि यंग वॉरियर ग्रामीण इलाकों में कोविड की चैन को तोडऩे और जन जागरण का कार्य सफलतापूर्वक कर सकें। वर्चुअल तरीके से युवा गतिविधियों की जानकारियां भी साझा की गई।
युवा कार्यक्रम की सचिव उषा शर्मा ने राजस्थान और छत्तीसगढ़ में किए जा रहे युवा प्रयासों की सराहना की और दस्तावेजीकरण तैयार करने की जरूरत बताई। संयुक्त सचिव असित सिंह ने युवाओं को वर्चुअल कार्यक्रमों से जोडऩे की जरूरत बताई।महानिदेशक सौरभ साह ने नेहरू युवा केंद्र के कार्यों की प्रशंसा की।

Home / Jaipur / यंग वॉरियर तैयार करने में जुटा नेहरू युवा केंद्र

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो