scriptNew department opened in super specialty block of SMS Hospital | एसएमएस अस्पताल के सुपर स्पेशियलिटी ब्लॉक में खुला नया विभाग...जानें मरीजों को कैसे मिलेगा लाभ | Patrika News

एसएमएस अस्पताल के सुपर स्पेशियलिटी ब्लॉक में खुला नया विभाग...जानें मरीजों को कैसे मिलेगा लाभ

हीप्टो पेनक्रियटो बिलेरी सर्जरी में रिक्त पदों पर लगाए जाएंगे अस्थाई तौर पर दो सहायक आचार्य

विशेषज्ञ ही नहीं,अब अस्थाई डॉक्टर्स से चलेगा काम

जयपुर

Published: August 03, 2022 10:42:02 am

जयपुर
एसएसएस अस्पताल के सुपर स्पेशियलिटी ब्लॉक में हीप्टो पेनक्रियटो बिलेरी सर्जरी विभाग के रिक्त पदों को अब अस्थाई तौर पर भी जाएगा। एसएमएस के सुपर स्पेशियलिटी ब्लॉक में यह नया विभाग पहली बार शुरू किया गया है। इसके लिए एसएमएस मेडिकल कॉलेज के प्रधानाचार्य और नियंत्रण ने आवेदन मांगे है।

New department opened in super specialty block of SMS Hospital
New department opened in super specialty block of SMS Hospital

एसएमएस मेडिकल कॉलेज ने गत वर्ष हीप्टो पेनक्रियटो बिलेरी सर्जरी विभाग की स्थापना के लिए प्रशासनिक स्वीकृति दी थी। जिसके बाद अब यकृत अग्नाशय और पित्त की थैली की सर्जरी के लिए एसएमएस के ट्रोमा सेंटर के पास बने सुपर स्पेशियलिटी ब्लॉक में पहली बार इस विभाग की शुरुआत भी कर दी गई। लेकिन विशेषज्ञ अभी तक एसएमएस अस्पताल को नहीं मिल पाए है। अब विभाग की शुरुआत होने के बाद इन पदों को अस्थाई तौर पर भरने के लिए एसएमएस मेडिकल कॉलेज और अस्पताल ने आवेदन मांगे है।
राजस्थान लोक सेवा आयोग से मिलने थे डॉक्टर्स
हीप्टो पेनक्रियटो बिलेरी सर्जरी विभाग से जुड़े विशेषज्ञ डॉक्टर्स के पदों को राजस्थान लोक सेवा आयोग की ओर से परीक्षा व साक्षात्कार के बाद भरा जाना है। लेकिन अभी तक आरपीएससी की ओर से इन पदों को भरने की प्रकिया को पूरा नहीं किया गया है। जिस कारण से विभाग को चलाने के लिए मेडिकल कॉलेज ने अस्थाई तौर पर विशेषज्ञों से आवेदन मांगे है।
सिर्फ तीन माह के लिए लगाए जाएंगे अस्थाई डॉक्टर्स !
बजट घोषणा को पूरा करने के लिए चिकित्सा शिक्षा विभाग ने हीप्टो पेनक्रियटो बिलेरी सर्जरी विभाग शुरू करने के आदेश जारी किए थे। आदेश के अनुसार एसएमएस मेडिकल कॉलेज में इम्यूनोलॉजी और रुमेटोलॉजी विभाग,यूरोलॉजी विभाग और यूरो ऑन्कोलॉजी विभाग की स्थापना के लिए 10 नए पदों के सृजन की स्वीकृति दी गई थी।

इन 10 पदों में से इम्यूनोलॉजी एवं रुमेटोलॉजी विभाग में एक आचार्य और एक सह आचार्य का पद सृजित किया गया था। इम्यूनोलॉजी एवं रुमेटोलॉजी विभाग के रिक्त पद पर भी अभी तक विशेषज्ञ नहीं मिला है। इसलिए यहां भी एक सहायक आचार्य अस्थाई तौर पर लगाया जाएगा।

वहीं हीप्टो पेनक्रियटो बिलेरी सर्जरी विभाग के लिए 2 सहायक आचार्य के पदों को अस्थाई तौर पर भरने के लिए आवेदन मांगे गए है। लेकिन अस्थाई सहायक आचार्य सिर्फ 3 माह के लिए ही शुरूआती तौर पर लगाए जाएंगे। वहीं मेडिकल कॉलेज प्रिंसीपल के अनुसार रिक्त पदों पर लगाए गए डॉक्टर को 3 माह या फिर आरपीएससी से नियमित चयनित अभ्यर्थी मिलने तक ही रखा जाएगा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon : राजस्थान में 3 अगस्त से बारिश का नया सिस्टम, पूरे प्रदेश में होगी झमाझमNSA डोभाल की मौजूदगी में बोले मुस्लिम धर्मगुरु- 'सर तन से जुदा' हमारा नारा नहीं, PFI पर प्रतिबंध की बनी सहमतिकीमत 4.63 लाख रुपये से शुरू और देती हैं 26Km का माइलेज! बड़ी फैमिली के परफेक्ट हैं ये सस्ती 7-सीटर MPV कारेंराजस्थान में भारी बारिश का दौर जारी, स्कूलों की तीन दिन की छुट्टी, आज इन जिलों में झमाझम की चेतावनीWeather Update: राजस्थान में झमाझम बारिश को लेकर अब आई ये खबरराजस्थान में आज यहां होगी बारिश, एक सप्ताह तक के लिए बदलेगा मौसमएमपी में 220 करोड़ से बनेगा 62 किमी लंबा बायपास, कम हो जाएगी कई शहरों की दूरी, जारी हो गए टेंडरसरकारी नौकरी लगवा देंगे कहकर 10 युवाओं को लगाई 75 लाख रुपए की चपत, 2 गिरफ्तार

बड़ी खबरें

ताइवान की राष्ट्रपति से मिलीं नैंसी पेलोसी, वाशिंगटन पोस्ट में लेख से चीन को दिया सख़्त संदेश: ताइवान की सुरक्षा के लिए अमरीका प्रतिबद्धNancy Pelosi in Taiwan: युद्ध के बादल? चीन के 21 लड़ाकू विमान ताइवान के एयरस्पेस में, छह तरफ से घेराबंदीचुनाव से पहले 'रेवड़ी कल्चर' पर सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई, लग सकती है रोकMaharashtra Politics: उदय सामंत की गाड़ी पर हमले के आरोप में जिला प्रमुख संजय मोरे गिरफ्तार, CM ने कही ये बातMumbai Rains: मुंबई में भारी बारिश के चलते कई इलाकों में भरा पानी, आईएमडी ने जारी किया ये अलर्ट; देखें वीडियोVice President Election 2022 : उपराष्ट्रपति पद को लेकर मायावती का ऐलान, एनडीए उम्मीदवार जगदीप धनखड़ को देंगी समर्थनकांग्रेस को झटका : कुलदीप बिश्नोई आज देंगे विधायक पद से इस्तीफा, बीजेपी में होंगे शामिलCWG 2022 Badminton mix team: पीवी सिंधु का जोरदार प्रदर्शन, मिक्स्ड टीम इवेंट में भारत ने जीता सिल्वर मेडल
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.