scriptजयपुर में जल्द शुरू होगा 500 पलंग का नया अस्पताल | New Hospital in jaipur | Patrika News
जयपुर

जयपुर में जल्द शुरू होगा 500 पलंग का नया अस्पताल

राजस्थान स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय के इस अस्पताल का निर्माण पूरा, हाईकोर्ट में दी गई जानकारी

जयपुरSep 09, 2018 / 02:15 am

Mahesh gupta

jaipur

जयपुर में जल्द शुरू होगा 500 पलंग का नया अस्पताल

जयपुर. राजधानी को इसी माह 500 पलंग का नया अस्पताल मिलने जा रहा है। इस अस्पताल को राजस्थान स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय चलाएगा। हाईकोर्ट में जानकारी दी गई कि अस्पताल का निर्माण पूरा हो गया है और इसी माह तीसरे या अंतिम सप्ताह में शुभारम्भ हो जाएगा।
प्रशांत दुबे की जनहित याचिका पर सुनवाई के दौरान हाल ही राजस्थान राज्य सड़क विकास एवं निर्माण निगम की ओर से यह जानकारी दी गई। न्यायाधीश मोहम्मद रफीक व न्यायाधीश गोवर्धन बाढदार की खंडपीठ ने इस याचिका पर सुनवाई की। हाई कोर्ट ने इस मामले में सुनवाई 28 अक्टूबर तक टालते हुए निर्माण निगम से सम्बन्धित दस्तावेज पेश करने को कहा है। अब सुनवाई 28 अक्टूबर को होगी
याचिका में कहा- निविदा मेक इन इंडिया के खिलाफ
दुबे की ओर से अधिवक्ता अजय शुक्ला ने कहा कि अस्पताल के लिए जारी निविदा में कंपनी विशेष के सामान के उपयोग की शर्त लगाई गई है, जिससे मेक इन इंडिया कार्यक्रम प्रभावित होगा। जिन कंपनियों का नाम निविदा में उल्लेख किया है, वैसी गुणवत्ता दूसरी कंपनियां भी देने को तैयार हैं। जिन कंपनियों के नाम का उल्लेख है, उनमें से कुछ को लेकर शिकायत भी आई हैं। एेसे में निविदा में कंपनी विशेष के सामान का उल्लेख गलत है।
जवाब- जनहित में ऐसी शर्त लगाई जा सकती है
आरएसआरडीसी की ओर से अधिवक्ता अनूप ढण्ड ने कहा कि आरटीपीपी अधिनियम के तहत जनहित में गुणवत्तापूर्ण सामान का उपयोग सुनिश्चित करने के लिए कंपनी विशेष के नाम का उल्लेख किया जा सकता है। इस अस्पताल का कार्य लगभग पूरा हो गया है। 500 बेड के इस अस्पताल का सितम्बर के तीसरे सप्ताह या अंत में उद्घाटन होने वाला है।
गौरतलब है कि इस अस्पताल के शुरू होने से राजधानी के सवाई मानसिंह अस्पताल, जयपुरिया सहित अन्य बडे अस्पतालों पर से मरीजों का दबाव कम होगा। मरीज व परिजनों को और सुविधाएं मिलेंगी।

Home / Jaipur / जयपुर में जल्द शुरू होगा 500 पलंग का नया अस्पताल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो