scriptअपराधियों की निगहबानी के लिए 24 कैमरों से हो रही शहर की चौकीदारी | City will get checked from 24 cameras in bahraich up | Patrika News
बहराइच

अपराधियों की निगहबानी के लिए 24 कैमरों से हो रही शहर की चौकीदारी

भारत नेपाल बार्डर का जिला बहराइच अपराध और अपराधिक घटनाओं के नजरिये से सूबे के अन्य जिलों के मुकाबले सबसे संवेदनशील जिला माना जाता है।

बहराइचFeb 26, 2018 / 03:06 pm

Mahendra Pratap

City will get checked from 24 cameras in bahraich up

बहराइच. भारत नेपाल बार्डर का जिला बहराइच अपराध और अपराधिक घटनाओं के नजरिये से सूबे के अन्य जिलों के मुकाबले सबसे संवेदनशील जिला माना जाता है। आप को बता दें की इंडो नेपाल बार्डर से सटे इस जिले से अब तलक देश विरोधी घटनाओं को अंजाम देने वाले ISIS,हिजबुल,इंडियन मुजाहिद्दीन, लश्कर-ए-तैयबा ,अलकायदा,सिमी जैसे तमाम आतंकी संगठनों के लिये काम करने वाले दर्जनों आतंकवादियों की गिरफ्तारी पहले की जा चुकी है।

उपरोक्त घटनायें बानगी के तौर पर साफ़ दर्शा रही हैं कि सीमावर्ती जिले बहराइच की आबोहवा अपराधियों के लिये कितनी महफूज हैं। बार्डर के जिले की संवेदनशीलता को भांपते हुए बहराइच जिले के SP जुगुल किशोर ने बहराइच शहर की कड़ी निगहबानी व अपराधियों पर सीधी निगाह रखने के लिये शहर के 8 महत्वपूर्ण चाक चौराहों पर 24 CCTV कैमरों का तगड़ा जाल बिछाकर शहर के हालात का जायजा अपने चेम्बर से सीधे Live देख रहे हैं।

पुलिस अधीक्षक जुगुल किशोर ने बताया कि शहरी क्षेत्र में पहले मुख्य चौराहों पर पुलिस विभाग की तरफ से CCTV का नेटवर्क बिछाया गया था लेकिन अव्यवस्था के कारण चन्द दिनों के बाद सारा तामझाम धवस्त हो गया था। जिसका फायदा कहीं न कहीं अपराधियों को मिल रहा था। शहर में आये दिन बढ़ रही चोरी,लूट,चैन स्नेचिंग,वाहन चोरी,झपटमारी हत्या जैसी घटनाओं को अंजाम देकर अपराधी बड़ी आसानी से फरार हो जाते थे जिनका सुराग लगाने में पुलिस टीम को कड़ी मसक्कत करनी पड़ती थी। इस लिहाज से बहराइच शहर में इंट्री करने वाले मुख्य 8 चौराहों पर 24 की संख्या में तीसरी आँख का कड़ा पहरा लगा दिया गया है।

बार्डर के जिले बहराइच में पुलिस महकमें की तरफ से सुरक्षा के नजरिये से बिछाये गए 24 CCTV कैमरों की मॉनिटरिंग SP बहराइच जुगुल किशोर अपने दफ्तर में बैठकर मोबाइल हैण्डसेट के जरिये लेते नजर आ रहे हैं।SP बहराइच का कहना है की शहरी क्षेत्र के सभी थानाध्यक्ष ASP और CO के पास कोड उपलब्ध रहेगा जिसके जरिये वो कहीं पर बैठे बैठे शहर की व्यवस्था का LIVE जायजा आसानी से ले सकते है। वहीँ इन CCTV कैमरों की मदद से अपराधियों को शिकंजे में लेने में पुलिस टीम को काफी हद तक मदद मिलेगी ।

Home / Bahraich / अपराधियों की निगहबानी के लिए 24 कैमरों से हो रही शहर की चौकीदारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो