scriptpanchayat news : राजस्थान के विभिन्न संभागों से जुड़ी खबरें | News related various divisions of Rajasthan | Patrika News
जयपुर

panchayat news : राजस्थान के विभिन्न संभागों से जुड़ी खबरें

panchayat news : राजस्थान के विभिन्न संभागों से जुड़ी खबरें

जयपुरFeb 17, 2020 / 05:44 pm

Rakhi Hajela

panchayat news : राजस्थान के विभिन्न संभागों से जुड़ी खबरें

panchayat news : राजस्थान के विभिन्न संभागों से जुड़ी खबरें

सुरक्षा गार्डों ने किया प्रदर्शन
झालावाड़ स्थित काली सिंध थर्मल पावर प्लांट में लगे करीब ७० सुरक्षा गार्डों को लगाने की मांग को लेकर आज सुरक्षा गार्डों ने प्रदर्शन किया। सुरक्षा गार्ड आज एकत्र होकर मिनी सचिवालय पहुंचे और प्रदर्शन किया।
चलती कार में लगी आग
असनावर में नेशनल हाईवे 52 पर अकतासा के पास आज दोपहर के समय झालरापाटन जा रही एक कार में आग लग गई। कार चालक बनवारी लाल ने बताया कि सवारी गाड़ी में 8 यात्री सवार थे जो सभी सुरक्षित बच निकले। पुलिस के अनुसार आग अज्ञात कारणों से लगी है।
मेगा ट्रेड फेयर सम्पन्न
संगरिया के मीरा खेल मैदान में लगा हुआ राजस्थान पत्रिका का मेगा ट्रेड फेयर फिर मिलने के वादे के साथ सम्पन्न हुआ। शहरवासियों ने जहां एक ओर जमकर खरीदारी का लुफ्त उठाया, वहीं बच्चों और महिलाओं ने खाने पीने की स्टॉलों पर जमकर चटकारे लगाए। पूर्व बार संघ अध्यक्ष इंद्रपाल बेनीवाल, रविंद्र भोबिया, पार्षद अनिल भोबिया आदि ने पत्रिका के मेगा ट्रेड फेयर की सरहाना करते हुए कहा कि लोगों को एक ही छत के नीचे जरूरत का सामान मुहैया होता है। वहीं मनोरंजन के साथ मेल.मिलाप बढ़ता है। वहीं मेले में स्टॉल लगाने आए व्यापारियों ने भी ट्रेड फेयर की सराहना करते हुए कहा कि पत्रिका आयोजित मेले से उन्हें भी फायदा मिला है। मेले में जो भी आया उसके चेहरे पर खुशी देखने को मिली।
पांच दिन से लापता युवक का शव मिला
झालावाड़ क्षेत्र के सुनेल क्षेत्र के पाऊखेड़ी गांव की रीछड़ नदी से युवक का शव सड़ी गड़ी अवस्था में मिला। युवक गत पांच दिनों से लापता था। ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस ने शव को निकालवा कर सुनेल चिकित्सालय की मोर्चरी में रखवाया। पुलिस मामले की जांच कर रही है।
आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग
आज भी नहीं उठाया शव
सीकर के जेरठी गांव में विवाहिता के कुएं में मिले शव मामले में पीहर पक्ष ने आज भी एसके अस्पताल की मोर्चरी से शव लेने से इन्कार कर दिया। मामले में पूरा रसीदपुरा गांव कलेक्ट्रेट पहुंच गया। जहां धरना देकर परिजन मृतका किरण के आरोपी पति राकेश और उसके सास ससुर को गिरफ्तार करने की मांग की गई। प्रदर्शनकारियों का कहना है कि आरोपियों की गिरफ्तारी पर ही शव लेकर उसका अंतिम संस्कार किया जाएगा। इस दौरान प्रशासनिक अधिकारी प्रदर्शनकारियों को समझाने में जुटे। बता दें कि रसीदपुरा से चार साल पहले शादी होकर जेरठी गांव आई किरण का शनिवार को कुएं में शव मिला था। जिस पर पीहर पक्ष ने दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कराते हुए दिल्ली पुलिस में कांस्टेबल पति राकेश व उसके माता. पिता पर हत्या का आरोप लगाया था। घटना के बाद पुलिस शव एसके अस्पताल की मोर्चरी में ले आई थी। लेकिन, अब पीहर पक्ष शव उठाने से इन्कार करते हुए पहले आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग कर रहा है।
किसानों ने किया प्रदर्शन
डबली राठान में उपतहसील क्षेत्र के गांव चकजहाना में सोमवार सुबह किसानों ने विद्युत सप्लाई सहित अन्य समस्याओं को लेकर जीएसएस का घेराव किया। उनका कहना था कि बिजली नहीं आने से ङ्क्षसचाई का काम पूरा नहीं होता। लंबे समय से वह अपनी समस्या को लेकर संघर्षरत हैं लेकिन सुनवाई नहीं हो रही। यदि अब भी उनकी बात नहीं सुनी गई तो वह आंदोलन करने पर मजबूर होंगे।
कुत्ता भौंकने पर बड़ा विवाद
अलवर में अपनाघर शालीमार आवासीय सोसायटी में बीती रात करीब 9.30 बजे कुत्ते के भौंकने को लेकर हुई कहासुनी में एक आयकर अधिकारी ने चाकू मारकर इंजीनियर की हत्या कर दी। पुलिस के मुताबिक सोसायटी के टावर दो स्थित ˆफ्लैट संख्या-74 निवासी एक निजी कंपनी के इंजीनियर संतोष शर्मा कल रात करीब साढ़े नौ बजे अपने कुत्ते को घुमा रहे थे। कुत्ते के भौंकने पर शर्मा और फ्लैट न„बर-23 के आयकर अधिकारी आकाश दलाल के बीच कहासुनी हो गई। बात-बात में ही झगड़ा काफी बढ़ गया। फिर आकाश दलाल अपने फ्लैट से चाकू ले आया और संतोष शर्मा पर हमला कर दिया। आकाश ने चाकू से संतोष के पेट और सीने में कई वार किए। खून से लथपथ हालत में संतोष शर्मा वहीं गिर गए। झगड़े की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और घायल को तुरंत राजीव गांधी सामान्य अस्पताल पहुंचाया। जहां उनकी मौत हो गई। पुलिस ने आरोपी आकाश को मौके पर ही हिरासत में ले लिया। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है।
पेट्रोल पंप के सेल्समैन से 10 लाख रुपए की लूट
खबर जयपुर के गाडोता से जहां पेट्रोल पंप के सेल्समेन से 10 लाख रुपए की लूट का मामला सामने आया है। जानकारी के अनुसार तीन चार युवक बोलेरो कार में सवार होकर आए और रुपए लूट कर ले गए। लूट की घटना के बाद नरैना, दूदू, फुलेरा पुलिस ने नाकाबंदी कर दी है। वहीं मौका स्थल पर दूदू सीओ देवेंद्र सिंह और सीआई दीपक खंडेलवाल पहुंचे और घटना की जानकारी ली। फिलहाल पुलिस लूटेरों की तलाश कर रही है।

Home / Jaipur / panchayat news : राजस्थान के विभिन्न संभागों से जुड़ी खबरें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो