scriptpanchayat news : राजस्थान के विभिन्न संभागों से जुड़ी खबरें | News related various divisions of Rajasthan | Patrika News
जयपुर

panchayat news : राजस्थान के विभिन्न संभागों से जुड़ी खबरें

panchayat news : राजस्थान के विभिन्न संभागों से जुड़ी खबरें

जयपुरFeb 18, 2020 / 05:15 pm

Rakhi Hajela

panchayat news : राजस्थान के विभिन्न संभागों से जुड़ी खबरें

panchayat news : राजस्थान के विभिन्न संभागों से जुड़ी खबरें

पक्षी महोत्सव आयोजित
भीलवाड़ा के सवाईपुर कस्बे के पास बनकाखेड़ा ग्राम पंचायत के चावण्डिया गांव में पक्षी महोत्सव का आयोजन किया गया। महोत्सव का जिला कलेक्टर राजेन्द्र भट्ट, जिला पुलिस अधीक्षक हरेन्द्र महावर और बाबूलाल जाजू आदि ने अवलोकन किया। इस दौरान उन्होंने चावण्डिया तालाब में विराजमान माताजी का दर्शन लाभ भी लिया।
पत्रावली गायब होने की जांच शुरू
पुष्कर नगरपालिका के रिकॉर्ड से पूर्व पार्षद एवं भवन निर्माण समिति के पूर्व अध्यक्ष के पतिअरुण वैष्णव के नाम की भवन निर्माण पत्रावली गायब हो जाने के मामले की जांच शुरू हो गई है। अधिशासी अधिकारी अभिषेक गहलोत की ओर से इस मामले में रिपोर्ट देने के बाद थानाधिकारी राजेश मीणा सहायक उप निरीक्षक पुष्कर नगर पालिका कार्यालय में पहुंचे और संबंधित पत्रावली कार्यकाल खंगालने का काम शुरू कर दिया गया है गौरतलब है कि पुष्कर सरोवर के किनारे अरुण वैष्णव की ओर से कराए गए या व्यावसायिक निर्माण की पत्रावली पालिका रिकॉर्ड से खोने के आरोप में पुलिस में मुकदमा दर्ज कराया गया है।
मोबाइल की दुकान में चोरी
भीलवाड़ा के मिलन टॉकीज के सामने मोबाइल की दुकान में शटर में अंट लगाकर चोर करीब पांच लाख का माल चुरा ले गए। सुबह व्यापारी राजकुमार शर्मा दुकान खोलने पहुंचे तो चोरी का पता लगा। दुकान से मोबाइल फोन और एसेसरीज चोरी गया। सूचना पर भीमगज थानाप्रभारी सतीश चौधरी मौके पर पहुंचे। एमओबी टीम को भी मौके पर बुलाया गया। मौके से फिंगर प्रिंट लिए गए।
सुरक्षा व्यवस्था को लेकर बैठक
दौसा के गुढ़ा कटला में रविवार रात्रि हुई चोरी एवं सुरक्षा व्यवस्था को लेकर कस्बे के बालाजी मंदिर पर बैठक आयोजित की गई। जिसमें थाना प्रभारी रामशरण ने अपराध रोकने के लिए आमजन से सहयोग करने की बात कही। बैठक में कस्बे में हो रही चोरियों का खुलासा करने की मांग की गई । इस दौरान सरपंच कैलाश चौधरी, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष तेज सिंह सेहरा, पूर्व पंचायत समिति सदस्य दौलत राम मीणा सहित कई लोगों ने विचार व्यक्त किए।
वार्षिकोत्सव में सम्मानित भामाशाह
दौसा जिले की राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय निकटपुरी में वार्षिकोत्सव में भामाशाह और प्रतिभाओं को सम्मानित किया गया। समारोह में छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी। विद्यालय में आयोजित समारोंह में थाना प्रभारी मांगीलाल मीना, सीबीईईओ राजेन्द्र मीना व प्रधानाध्यापक रामवतार शर्मा ने सरस्वती मां की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्जवित कर शुरूआत की। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए थाना प्रभारी मीना ने कहा कि विद्यार्थियों को शिक्षा के साथ.साथ खेलों एवं सांस्कृतिक कार्यक्रमों में भी भाग लेना चाहिए। इससे बालकों का मानसिक एवं शारीरिक विकास होता है। प्रधनाचार्य सैनी ने कहा कि प्रतियोगिताओं से प्रतिभाओं में निखार होता है। कार्यक्रम को पीईईओ राजेन्द्र व समाज सेवी रामभरोशी मीना ने भी संबोधित किया। प्रधानाध्यापक शर्मा ने बताया कि समारोह में थाना प्रभारी मांगीलाल मीना व अतिथियों ने भामाशाह व प्रतिभाओं को प्रशस्ति पत्र व स्मृति चिह्न देकर सम्मानित किया।
नवजात का शव मिला
खबर बांसवाड़ा से जहां दानपुर कस्बे में बांसवाड़ा मार्ग पर पेट्रोल पंप के पास नवजात का शव मिला है। नवजात के शरीर पर जख्म के निशान भी बने हुए है। इधर नवजात के शव मिलने की सूचना पर मौके पर ग्रामीण भी पहुंचे। और पुलिस को सूचना दी। सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंची और नवजात के शव को कब्जे में लिया। फिलहाल पुलिस नवजात के परिजनों की तलाश में जुट गई है।
अंतरराज्यीय गिरोह का पर्दाफाश, पांच गिरफ्तार
नागौर की कोतवाली थाना पुलिस ने सोने के आभूषण लेकर बदले में नकली नोटों का बण्डल देकर धोखाधड़ी करने वाले अंतरराज्यीय गिरोह का पर्दाफाश किया है। साथ ही पांच आरोपियों को भी गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से एक कार भी जब्त की है। कोतवाली थानाधिकारी अमराराम खोखर ने बताया कि पिछली 16 जनवरी को रोडवेज बस स्टैण्ड के पीछे रहने वाले जसोदा देवी ने थाने में रिपोर्ट देकर बताया कि वह सब्जी लेने के लिए बाजार गई थी, उस दौरान दो युवकों ने उसे बातों में उलझाकर उसके सोने के आभूषण लेकर बदले में नकली नोटों का बण्डल देकर धोखाधड़ी कर फरार हो गए। रिपोर्ट पर मामला दर्ज कर अनुसंधान शुरू किया गया। थानाधिकारी खोखर ने बताया कि इसी प्रकार की घटना को लेकर मेड़ता सिटी एवं कुचामन सिटी थानों में भी दर्ज हुए थे। गठित टीम ने घटनास्थलों के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज चैक किए और मुखबीर तंत्र के माध्यम से अंतरराज्यीय गिरोह का पर्दाफाश करते हुए पांच आरोपियों को बापर्दा गिरफ्तार किया गया है।

Home / Jaipur / panchayat news : राजस्थान के विभिन्न संभागों से जुड़ी खबरें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो