scriptमौत लेकर आई रात, दस को निगल गई | Night came to death, swallowed ten | Patrika News
जयपुर

मौत लेकर आई रात, दस को निगल गई

Night came to death, swallowed ten… उत्तर प्रदेश से लेकर राजस्थान में कई हादसे हुए और अधिकतर हादसों में शिकार बाराती ही बने।

जयपुरJan 21, 2020 / 01:32 pm

JAYANT SHARMA

Accident

घटनास्थल पर पड़ी कार।

जयपुर Road accidents in Rajasthan सोमवार रात अलग—अलग हादसों में दस लोगों की मौत हो गई और कई घायल हो गए। उत्तर प्रदेश से लेकर राजस्थान में कई हादसे हुए और अधिकतर हादसों में शिकार बाराती ही बने। उत्तर प्रदेश में एक कार पेड़ से जा टकराई। उसमें बाराती सवार थे, बारातियों में पांचों की मौत हो गई। राजस्थान के नागौर में भी सड़क हादसा हुआ। नागौर में देर रात सड़क हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई और दो गंभीर घायल हो गए। घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हादसे के बाद हाइवे पर जाम के हालात बन गए । हादसा सदर थाना क्षेत्र में हुआ। पुलिस ने बताया कि सदर थाना इलाके में स्थित ईनाणा गांव में बीती रात एक कार आगे चल रहे ट्रक में जा धुसी। पुलिस का मानना है कि ट्रक चालक के अचानक ब्रेक लगाने के कारण कार ट्रक में जा घुसी। हादसा इतना भीषण था कि कार की अगली सीट पर बैठे दो युवकों के शरीर कार के इंजन के बीच फंस गए। उनको काफी मशक्कत करने के बाद निकाल गया। कार में पांच लोग सवार थे जिनमें से तीन की मौके पर ही मौत हो गई।
बारातियों की बस की हो गई टक्कर
दौसा जिले में बारातियों से भरी दो बसों में भिडंत हो गई और हादसे में कई बाराती घायल हो गए। जिस समय दोनो बसों में टक्कर हुई उस समय बसों में अधिकतर बाराती नींद में थे। जैसे ही टक्कर हुई बसों के शीशे टूट गई, चीख पुकार मच गई और हंगामा हो गया। बाद में आसपास से गुजर रहे लोगों ने पुलिस को इसकी सूचना दी पुलिस ने घायलों को जैसे—तेसे अस्पताल पहुंचाया। हादसा सिकंदरा इलाके में हुआ। पुलिस ने बताया कि सिकंदरा -बांदीकुई सड़क मार्ग पर मल्होत्रा अस्पताल के पास बरातियो से भरी दो निजी बसों में टक्कर हो गयी। घायलों 108 एम्बूलेंस की सहायता से सिकंदरा अस्पताल में भर्ती कराया। थाना पुलिस ने बताया कि दोनों बस सवार बराती बांदीकुई में एक ही शादी समारोह से लौटकर जयपुर जा रहे थे, कि सिकंदरा मल्होत्रा अस्पताल के पास आगे चल रही बरात की बस में पीछे आ रही बरात की बस ने टक्कर मारी दी। जिससे बस सवार बराती घायल हो गए। घायल बरातियों में महिला बरातीयो की संख्या अधिक है । पुलिस ने घायलों को सिकंदरा राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया है।
अनाज काटने की मशीन में कटकर मौत
सीकर में भी शादी समारोह में सड़क हादसा हो जाने के कारण खुशियों को ग्रहण लग गया। हादसे में एक बाराती की मौत हो गई जिससे परिवार के लोगों के बीच कोहराम मच गया। हादसा बेहद दर्दनाक रहा। कोतवाली इलाके में हुए हादसे के बारे में पुलिस ने बताया कि देर रात हाइवे से गेंहू काटने की मशीन लगा हुआ वाहन गुजर रहा था। इसी दौरान बारात से लौट रही एक बोलेरो वहां से गुजरी। अचानक बोलेरो चालक बोलेरो से संतुलन खो बैठा और बोलेरो आगे चल रहे वाहन में जा घुसी। बोलेरो में अगली सीट पर बैठे युवक की दर्दनाक मौत हो गई। बोलेरो सवार बारातियों का कहना था कि आगे चल रहे वाहन में लाइट नहीं होने के कारण हादसा हो गया। हादसे में तीन अन्य बाराती भी गंभीर घायल हो गए। हादसे के बाद हाइवे पर लंबा जाम लग गया। पुलिस को दोनो क्षतिग्रस्त वाहन सड़क से हटाने में एक घंटे से भी ज्यादा का समय लग गया। दोनो वाहनों को हटाने के बाद यातायात सुचारू हो सका।

Home / Jaipur / मौत लेकर आई रात, दस को निगल गई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो