scriptPetrol Diesel Price: पेट्रोल-डीजल के दामों में बदलाव नहीं | No change in prices of petrol and diesel | Patrika News
जयपुर

Petrol Diesel Price: पेट्रोल-डीजल के दामों में बदलाव नहीं

सरकारी तेल कंपनियों ( Goverment oil companies ) ने गुरुवार को पेट्रोल-डीजल ( Petrol-Diesal Price ) के दामों में कोई बदलाव नहीं किया। जयपुर में अब डीजल के दाम 79.27 रुपए प्रति लीटर पर है और पेट्रोल के दाम 88.21 रुपए प्रति लीटर है। डीजल के दाम लगातार 13वें दिन स्थिर रहे। पेट्रोल के दाम पिछले 23 दिनों से जस के तस बने हुए हैं।

जयपुरOct 15, 2020 / 09:54 am

Narendra Singh Solanki

Petrol Diesel Price: पेट्रोल-डीजल के दामों में बदलाव नहीं

Petrol Diesel Price: पेट्रोल-डीजल के दामों में बदलाव नहीं

जयपुर। सरकारी तेल कंपनियों ने गुरुवार को पेट्रोल-डीजल के दामों में कोई बदलाव नहीं किया। जयपुर में अब डीजल के दाम 79.27 रुपए प्रति लीटर पर है और पेट्रोल के दाम 88.21 रुपए प्रति लीटर है। डीजल के दाम लगातार 13वें दिन स्थिर रहे। पेट्रोल के दाम पिछले 23 दिनों से जस के तस बने हुए हैं। पेट्रोल की कीमत में आखिरी बार 22 सितंबर को 7 से 8 पैसे प्रति लीटर की गिरावट देखी गई थी। पिछले 19 दिनों में डीजल का भाव करीब एक रुपए गिर चुके हैं। वहीं, 1 सितंबर से 2 अक्टूबर तक डीजल के दाम 3 रुपए प्रति लीटर से ज्यादा कम हो चुके हैं। हालांकि, पेट्रोल के भाव पर कोई असर नहीं है। पेट्रोल और डीजल के दाम में एक्साइज ड्यूटी, डीलर कमीशन और अन्य चीजें जोडऩे के बाद इसका दाम लगभग दोगुना हो जाता है।
महानगरों का हाल
दिल्ली में आज 6 अक्टूबर को लगातार 14वें दिन पेट्रोल के दाम स्थिर रहे। पेट्रोल के भाव 81.06 रुपए प्रति लीटर है, जबकि डीजल के दाम 70.46 रुपए प्रति लीटर के हिसाब से बिक रहा है। मुंबई में भी पेट्रोल-डीजल के दाम में कोई बदलाव नहीं आया है। पेट्रोल 87.74 रुपए प्रति लीटर और डीजल के दाम 76.86 रुपए प्रति लीटर है। कोलकाता में पेट्रोल के भाव 82.59 रुपए प्रति लीटर और डीजल के दाम 73.99 रुपए प्रति लीटर है। इसी तरह चेन्नई में भी पेट्रोल के दाम 84.14 रुपए प्रति लीटर और डीजल के दाम 75.95 रुपए प्रति लीटर है।
प्रति दिन छह बजे बदलती है कीमत
बता दें कि प्रति दिन सुबह छह बजे पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बदलाव होता है। सुबह छह बजे से ही नई दरें लागू हो जाती हैं। पेट्रोल व डीजल के दाम में कीमत में एक्साइज ड्यूटी, डीलर कमीशन और अन्य चीजें जोडऩे के बाद इसका दाम लगभग दोगुना हो जाता है।
जानिए आपके शहर में कितना है दाम
पेट्रोल-डीजल की कीमत आप एसएमएस के जरिए जान सकते हैं। इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, आपको आरएसपी और अपने शहर का कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर भेजना होगा। हर शहर का कोड अलग-अलग है, जो आपको आईओसीएल की वेबसाइट से मिल जाएगा।

Home / Jaipur / Petrol Diesel Price: पेट्रोल-डीजल के दामों में बदलाव नहीं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो