scriptलोगों ने सड़क पर पड़े देखे 2-2 हजार के नोट, फैली कोरोना की अफवाह, जानिए वायरल वीडियो का सच | No one touches Rs 2000 notes, Viral vido | Patrika News
जयपुर

लोगों ने सड़क पर पड़े देखे 2-2 हजार के नोट, फैली कोरोना की अफवाह, जानिए वायरल वीडियो का सच

क्या आपने कभी सुना है कि सड़क पर 2-2 हजार रुपए के नोट पड़े हों और लोग उन्हें उठाने की जगह पुलिस को बुला लें। एक ऐसा वीडियो सोशल मीडिया में खूब वायरल हो रहा है।

जयपुरApr 10, 2020 / 11:46 am

Santosh Trivedi

2000_note_virul.jpg

जयपुर। क्या आपने कभी सुना है कि सड़क पर 2-2 हजार रुपए के नोट पड़े हों और लोग उन्हें उठाने की जगह पुलिस को बुला लें। एक ऐसा वीडियो सोशल मीडिया में खूब वायरल हो रहा है। वीडियो में दिख रहा है कि सड़क पर 2000 रुपए के कई नोट पड़े हैं, लेकिन कोरोना के डर से किसी ने नोटों को हाथ नहीं लगाया। नोट पड़े देखने के बाद लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दे दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने इन नोटों को ईंट से ढक दिया।

अब हम आपको बताते हैं इस वीडियो की पूरी सच्चाई। दरअसल सोशल मीडिया में वायरल यह वीडियो दिल्ली के बुध विहार इलाके का है। यहां बृहस्पतिवार को लोगों ने सड़क पर दो-दो हजार के नोट पड़े देखे तो लोगों में खलबली मच गई। नोटों को देखकर लोग दूर भागने लगे। किसी ने नोट देखकर यह अफवाह फैला दी कि कोरोना फैलाने की साजिश के तहत किसी ने थूक लगाकर नोटों को सड़क पर गिराया है। जो भी नोट उठाएगा उसे कोरोना हो जाएगा।

सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने भी नोटों को उठाया नहीं बल्कि ईंट से ढक दिया। कुछ देर बाद नोटों का मालिक मृत्युंजय शर्मा वहां पहुंचा तो मामले की सच्चाई सामने आई। छानबीन के बाद सभी नोट पुलिस ने मृत्युंजय के हवाले कर दिए गए। जानकारी के अनुसार, बुध विहार निवासी मृत्युंजय शर्मा बृहस्पतिवार दोपहर को एटीएम से 20 हजार रुपए निकाल कर ला रहा था।

जल्दबाजी के चक्कर में उसके दो-दो हजार के कई नोट सड़क पर गिर गए। मृत्युंजय तो वहां से चला गया, लेकिन किसी ने नोटों में कोरोना होने की अफवाह फैला दी। फिर क्या मौके पर अफरा-तफरी मच गई। मालूम हो कि इन दिनों लोगों में कोरोना को लेकर दहशत है। शहरी ही नहीं ग्रामीण इलाकों में भी लोग बहुत अलर्ट है।

Home / Jaipur / लोगों ने सड़क पर पड़े देखे 2-2 हजार के नोट, फैली कोरोना की अफवाह, जानिए वायरल वीडियो का सच

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो