scriptफिर जमा फतेहपुर, पारा -1.2 डिग्री, अगले चौबीस घंटे में बादलों की आवाजाही करेगी कुछ ऐसा | No relief from shivering cold in Rajasthan-Mount Abu Fridge | Patrika News
जयपुर

फिर जमा फतेहपुर, पारा -1.2 डिग्री, अगले चौबीस घंटे में बादलों की आवाजाही करेगी कुछ ऐसा

प्रदेश के उत्तरी इलाकों में शीतलहर, पश्चिम में पाला पडऩे से फसलों को नुकसान…

जयपुरJan 10, 2018 / 01:16 pm

dinesh

cold
जयपुर। पूरा प्रदेश कड़ाके की सर्दी की चपेट में है। उत्तरी इलाकों में शीतलहर से जनजीवन प्रभावित है तो पश्चिमी हिस्सों में पाला पडऩे से खेतों में खड़ी फसलों को नुकसान हो रहा है। सीकर के फतेहपुर में लगातार चौथे दिन आज न्यूनतम तापमान माइनस 1.2 डिग्री सेल्सियस रहने पर सर्दी के तेवर तीखे बने रहे हैं। प्रदेश के उत्तर पूर्वी हिस्सों में बीती रात के तापमान में आंशिक उतार-चढ़ाव रहा, लेकिन कड़ाके की ठंड से राहत नहीं मिली। अगले चौबीस घंटे और प्रदेश में सर्दी के तेवर तीखे बने रहने की संभावना है। प्रदेश के उत्तर पश्चिमी इलाकों से होकर एक पश्चिमी विक्षोभ गुजर रहा है, लेकिन वह ज्यादा उंचाई पर और कमजोर होने पर प्रदेश के मौसम को प्रभावित करने में बेअसर साबित हो रहा है।
यह भी पढ़ें
माउंट आबू में रात 3 बजे लगता था ‘बाबा का दरबार’, युवतियों और महिलाओं के साथ किया जाता था कुछ ऐसा


हवा की रफ्तार थमी रहने पर भी धूजणी छूटी
राजधानी में आज सुबह आसमान साफ रहा और हवा की रफ्तार थमी रहने पर भी शहर में सुबह सर्दी से धूजणी छूटती रही। शहरवासियों को सुबह गलन और ठिठुरन महसूस हुई। शहर में बीती रात न्यूनतम तापमान 0.4 डिग्री बढकऱ 7.3 डिग्री रहा, वहीं आज सुबह नौ बजे दिन का तापमान 16 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हुआ है। स्थानीय मौसम केंद्र के अनुसार शहर में अगले चौबीस घंटे में छितराए बादलों की आवाजाही रहने व दिन के तापमान में आंशिक बढ़ोतरी होने पर दिन में सर्दी से थोड़ी राहत मिलने की संभावना है।
यह भी पढ़ें
चार जनो के जिंदा जलने की खबर से शोक में डूबा गांव, न घरो में भोजन पका न
मंदिर में हुई आरती


सात ट्रेनें 19 घंटे तक लेट, दो रद्द
आज न्यू जलपाईगुड़ी-अजमेर 19 घंटे, मुजफ्फरपुर-पोरबंदर 13 घंटे 30 मिनट, सियालदाह-अजमेर 12 घंटे, जोधपुर-हावड़ा सुपरफास्ट 06 घंटे, हावड़ा-जोधपुर सुपरफास्ट 05 घंटे 30 मिनट, वाराणसी-जोधपुर मरूधर 07 घंटे और सिकंदराबाद-जयपुर एक्सप्रेस 02 घंटे 30 मिनट देरी से चल रही है। दो ट्रेन रद्द भी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो