scriptसरकार की गाइडलाइंस का पालन नहीं, सड़क किनारे बिखरे पडे़ पीपीई किट | Not following the government guidelines, PPE kits lying on the road | Patrika News
जयपुर

सरकार की गाइडलाइंस का पालन नहीं, सड़क किनारे बिखरे पडे़ पीपीई किट

आरयूएचएस (RUHS) सहित जेएनयू (JNU), महात्मा गांधी अस्पताल (Mahatma Gandhi Hospital) के बाहर पडे़ पीपीई किट… पीपीई किट से कोरोना वायरस फैलने के डर से आमजन में दहशत

जयपुरOct 03, 2020 / 12:18 am

Gaurav Mayank

सरकार की गाइडलाइंस का पालन नहीं, सड़क किनारे बिखरे पडे़ पीपीई किट

सरकार की गाइडलाइंस का पालन नहीं, सड़क किनारे बिखरे पडे़ पीपीई किट

जयपुर। इस वक्त पूरे विश्व समेत भारत भी कोरोना महामारी से लड़ रहा है। इससे बचाव के लिए तमाम तरह की गाइडलाइंस सरकार की ओर से जारी की हुई है। इस गाइडलाइंस के मुताबिक हर स्वास्थ्यकर्मी या कोरोना से संबंधित इलाकों और मरीजों के संपर्क में पहुंचने से पहले पीपीई किट पहनना अनिवार्य है। वहीं इसके प्रयोग के बाद सावधानीपूर्वक इस किट को नष्ट भी किया जाना चाहिए, जिससे इसके संपर्क में आकर कोई भी कोरोना संक्रमित न हो सके। परंतु शहर के बडे़ अस्पतालों के बाहर खुले में पडे़ पीपीई किट से कोरोना के बढऩे का खतरा मंडरा रहा है।
सरकारी अस्पतालों सहित निजी अस्पतालों के बाहर खुले में पडे़ पीपीई किट लापरवाही साबित कर रहे हैं। प्रताप नगर स्थित आरयूएचएस अस्पताल (RUHS Hospital) के गेट के बाहर फुटपाथ सहित खोह-नागोरियान में जेएनयू अस्पताल (JNU Hospital) के पास सड़क किनारे, सीतापुरा में महात्मा गांधी अस्पताल (Mahatma Gandhi Hospital) के सामने सड़क किनारे बड़ी तादाद में प्रयोग की हुई पीपीई किट (PPE Kit) बिखरी पड़ी है। सड़क किनारे पड़ी पीपीई किट से कोरोना वायरस (Corona Virus) फैलने का खतरा बना हुआ है। यह बहुत बड़ी लापरवाही है।
जिम्मेदारों की लापरवाही से लोगों में खौफ
डॉक्टरों और लोगों को पीपीई किट को इस्तेमाल करने के बाद इसे डिस्पोजल कर देना चाहिए। परंतु जिस तरह से पीपीई किट को इस्तेमाल करने के बाद सड़क किनारे फेंक दिया जा रहा है। इससे कोरोना वायरस का संक्रमण और ज्यादा फैल सकता है। इससे स्थानीय लोगों में कोरोना फैलने का भय सता रहा है। राहगीरों का कहना है कि सड़क किनारे पड़ी पीपीई किट मिलना बहुत बड़ी लापरवाही है। विश्व सहित देश में कोरोना वायरस के संक्रमण फैला रहे जिम्मेदारों को दंड मिलना चाहिए।
शिकायत के बाद भी सुनवाई नहीं
स्थानीय निवासी शाहरुख खान ने बताया कि चारों तरफ कोरोना के मरीज बढ़ते जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी पीपीई किट पहनने के बाद सड़क किनारे फेंक रहे हैं। यह बहुत बड़ी लापरवाही है, जो राहगीरों के लिए घातक है। कई बार प्रशासन को अवगत कराया गया, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई।

Home / Jaipur / सरकार की गाइडलाइंस का पालन नहीं, सड़क किनारे बिखरे पडे़ पीपीई किट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो