scriptअब सभी जिला कलक्टर्स को मिलेगी नई इनोवा गाड़ियां, वित्त विभाग ने दी प्रस्ताव को मंजूरी | Now all district collectors will get new Innova vehicles | Patrika News
जयपुर

अब सभी जिला कलक्टर्स को मिलेगी नई इनोवा गाड़ियां, वित्त विभाग ने दी प्रस्ताव को मंजूरी

मंत्रियों की तरह की अब जिला कलेक्ट भी इनोवा जैसी लग्जरी गाड़ियों में सवार होंगे। सभी जिला कलेक्टर को यह गाड़ियां दी जाएंगी। स्टेट मोटर गैराज ने गाड़ियों का प्रस्ताव बनाकर वित्त विभाग को भेजा था, जिसे वित्त विभाग और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मंजूरी दे दी है।

जयपुरSep 24, 2019 / 07:04 pm

firoz shaifi

innova

innova

जयपुर। मंत्रियों की तरह की अब जिला कलेक्ट भी इनोवा जैसी लग्जरी गाड़ियों में सवार होंगे। सभी जिला कलेक्टर को यह गाड़ियां दी जाएंगी। स्टेट मोटर गैराज ने गाड़ियों का प्रस्ताव बनाकर वित्त विभाग को भेजा था, जिसे वित्त विभाग और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मंजूरी दे दी है।
मंजूरी के बाद मोटर गैराज अब 33 नई इनोवा और 10 सियाज गाड़ियों की खरीद करेगा। नई लग्जरी गाड़ियां मिलने बाद जिला कलेक्टरों को अब दूर दराज के गांवों के दौरे के दौरान परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ेगा।

दरअसल लगातार इस बात की मांग उठाई जा रही थी कि जिला कलेक्टर गांव के दौरे के दौरान छोटी गाड़ियों में दिक्कतों का सामना करते हैं। कई जगहों पर छोटी गाड़ी होने के वे गड्ढों में फंस जाती हैं। ऐसे में मोटर गैराज विभाग ने प्रदेश के सभी 33 जिलों के जिला कलेक्टर के लिए इनोवा गाड़ी देने का प्रस्ताव तैयार किया था।
प्रस्ताव को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की तरफ से हरी झंडी मिलने के बाद वित्त विभाग से भी मंजूरी मिल गई है। इससे पहले प्रदेश के आधे से ज्यादा जिला कलेक्टर के पास में छोटी डिजायर गाड़ी थी। हालांकि कुछ जिला कलेक्टर के पास बड़ी सफारी गाड़ी भी थी लेकिन अब सभी जिला कलेक्टरों को इनोवा गाड़ी उपलब्ध कराई जाएगी।
मंत्रियों के पास ही इनोवा गाड़ी
वहीं राज्य सरकार में इनोवा गाड़ी अभी केवल मंत्रिमंडल के सदस्यों के पास ही है। पहले मंत्रियों के पास सफारी गाड़ी होती थी, लेकिन पूर्ववर्ती वसुंधरा सरकार के समय मंत्रियों के लिए नई इनोवा गाड़ियां खरीदी गईं थीं और सफारी गाड़ियां बोर्ड, निगमों और आयोगों के चेयरमैन व कुछ जिला कलेक्टरों को दी गई थी।

Home / Jaipur / अब सभी जिला कलक्टर्स को मिलेगी नई इनोवा गाड़ियां, वित्त विभाग ने दी प्रस्ताव को मंजूरी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो