scriptअब जयपुर मेट्रो दिखाई देगी सिल्वर स्क्रीन पर, रात में होगी शूटिंग | Now Jaipur Metro will appear on the silver screen, shooting at night | Patrika News
जयपुर

अब जयपुर मेट्रो दिखाई देगी सिल्वर स्क्रीन पर, रात में होगी शूटिंग

सैकंड फेज का काम जल्द होगा पूरा

जयपुरApr 12, 2018 / 01:33 pm

Priyanka Yadav

jmrc news
जयपुर . यात्रियों को सुकून भरा सफर कराने वाली जयपुर मेट्रो ट्रेन अब आने वाले दिनों में सिल्वर स्क्रीन पर भी दिखाई देगी। हाल ही में जयपुर मेट्रो निदेशक मंडल की ३५वीं बैठक में इस पर वितृत चर्चा की गई है। आने वाले दिनों में इसका किराया भी तय कर दिया जाएगा। इसके बाद जयपुर मेट्रो में फिल्मों की शूटिंग हो सकेगी। इस फैसले के बाद सिल्वर स्क्रीन पर ऐतिहासिक जयुपर के साथ-साथ आधुनिक जयपुर की भी झलक दिखाई देगी। बैठक में इसके अलावा फेज-१बी की कार्य प्रगति और फेज-२ की डीपीआर रिव्यू के कार्य की स्थिति प्रस्तुत की। साथ ही कर्मचारियों के सातवां वेतनमान देने के बारे में भी सहमति बनी। मेट्रो अधिकारियों की मानें तो दिन की बजाय रात में मेट्रो को फिल्म की शूटिंग के लिए दिया जाएगा। अधिकारियों का कहना है कि दिन में मेट्रो स्टेशन पर तो शूटिंग की जा सकेगी, लेकिन ट्रेन के अंदर शूटिंग रात में ही होगी। दिन में यात्रियों की सहूलियत को ध्यान में रखते हुए यह फैसला लिया है।
खान-पान की सुविधा जल्द

यात्रियों के लिए मेट्रो स्टेशन पर जल्द ही खान-पान से लेकर खरीदारी की सुविधा मिल सकेगी। यह प्रक्रिया अंतिम दौर में चल रही है। कुछ मेट्रो स्टेशन पर तो रेस्टोरेंट तक बनाया जाना प्रस्तावित है। वहीं छोटे स्टेशनों पर कियोस्क लगाकर यात्रियों को सुविधाएं देने की कोशिश मेट्रो प्रशासन की ओर से की जा रही है।
दो माह में मिल जाएगी फेज-२ की रिपोर्ट

फेज-२ के लिए तैयार हो रही डीपीआर की रिपोर्ट में अभी दो माह का और समय लग सकता है। आबादी के हिसाब से जिस रूट पर मेट्रो ट्रेन का संचालन हो रहा है वो बहुत छोटा है और इसी वजह से फेज-२ महत्वपूर्ण है। मेट्रो अधिकारियों का कहना है कि डीपीआर आने के बाद इसे अप्रूवल के लिए प्रदेश सरकार के पास भेज दिया जाएगा।

Home / Jaipur / अब जयपुर मेट्रो दिखाई देगी सिल्वर स्क्रीन पर, रात में होगी शूटिंग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो