scriptअब वुशू में शुरू हुई ऑनलाइन प्रतियोगिता | Now online competition started in Wushu | Patrika News
जयपुर

अब वुशू में शुरू हुई ऑनलाइन प्रतियोगिता

कुछ दिनों पहले चेस और शूटिंग जैसी प्रतियोगिताओं का राष्ट्रीय स्तर पर आयोजन किया गया। इसी कड़ी में रविवार को राज्य स्तरीय वुशू प्रतियोगिता का आयोजन ऑनलाइन शुरू हुआ है।

जयपुरMay 03, 2020 / 07:56 pm

Satish Sharma

अब वुशू में शुरू हुई ऑनलाइन प्रतियोगिता

अब वुशू में शुरू हुई ऑनलाइन प्रतियोगिता

जयपुर। कोरोना वायरस की वजह से पूरे विश्व में लॉकडाउन चल रही है और गतिविधियां ठप पड़ी हैं, इसका असर खेलों पर भी पड़ा और पूरी दुनिया में खेल गतिविधियां रुकी हुई हैं ऐसे में ऑनलाइन तरीके से प्रतियोगिताएं कराने का दौर चल निकला है। जिसमें कुछ दिनों पहले चेस और शूटिंग जैसी प्रतियोगिताओं का राष्ट्रीय स्तर पर आयोजन किया गया। इसी कड़ी में रविवार को राज्य स्तरीय वुशू प्रतियोगिता का आयोजन ऑनलाइन शुरू हुआ है। यह प्रतियोगिता दो दिन ३ और चार मई तक एक ऐप के जरिए आयोजित की जा रही है।
राजस्थान वुशू प्रतियोगिता के अध्यक्ष हीरानंद कटारिया ने बताया कि लॉकडाउन के सभी नियमों का पालन करते हुए, प्रतियोगिता का उद्घाटन समारोह रविवार को आयोजित किया गया। रविवार को हनुमानगढ़ के अंतरराष्ट्रीय जूनियर खिलाड़ी बलवंत सिंह प्रतियोगिता के मुख्य आकर्षण रहे। बलवंत सिंह ने जूनियर बालक वर्ग में चंग क्वान इवेंट में स्वर्ण पदक अपने नाम किया। इससे पहले उद्घाटन समारोह में मुख्य अतिथि भारतीय वुशू संघ के अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह बाजवा, विशिष्ट अतिथि सीईओ सुहेल अहमद व चीफ कोच कुलदीप हांडू मौजूद रहे। प्रतियोगिता का समापन समारोह सोमवार को कृषि मंत्री लालचंद कटारिया की अध्यक्षता में होगा।
कटारिया ने बताया कि प्रतियोगिता में पूरे प्रदेश से करीब 80 खिलाड़ी विभिन्न स्पधाओं में भाग ले रहे हैं। ऐप के माध्यम से खिलाड़ी घर बैठे ही प्रदर्शन कर रहे हैं और ऑनलाइन ही जज उन्हें मार्क दे रहे हैं। लॉकडाउन खुलने के बाद खिलाड़ी को पुरस्कृत किया जाएगा। सभी विजेता खिलाडिय़ों का चयन भारतीय वुशू संघ की ओर से आयोजित होने वाली राष्ट्रीय ऑनलाइन वुशू प्रतियोगिता के लिए किया जाएगा।

Home / Jaipur / अब वुशू में शुरू हुई ऑनलाइन प्रतियोगिता

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो