scriptजयपुर में अब सफाईकर्मी नहीं करेंगे सफाई, तोलेंगे कचरा | Now Sweeper will weigh garbage not clean up in Jaipur rajasthan | Patrika News
जयपुर

जयपुर में अब सफाईकर्मी नहीं करेंगे सफाई, तोलेंगे कचरा

jaipur News: छह सफाईकर्मियों को लगाया कचरागाहों में कचरा तोलने की डयूटी पर

जयपुरNov 12, 2019 / 03:35 pm

Deepshikha Vashista

jaipur News

जयपुर में अब सफाईकर्मी नहीं करेंगे सफाई, तोलेंगे कचरा

पुनीत शर्मा / जयपुर। नगर निगम के अफसर शहर की साफ सफाई की जगह विवादों को खड़ा करने में ज्यादा फोकस कर रहे हैं। अब अफसरों ने शहर के बाहर बने तीन कचरा डिपो पर कचरा तोलने के लिए संविदाकर्मियों की जगह सफाई कर्मियों की डयूटी लगाने के आदेश जारी किए हैं।
ऐसे में इन कचरा डिपो पर संविदा पर लगे कार्मिकों के सामने रोजी रोटी का संकट हो गया है। जबकि स्वायत्त शासन विभाग पहले ही स्पष्ट आदेश जारी कर चुका है कि कि सफाई कर्मियों को सफाई के अलावा अन्य कोई कार्य नहीं कराया जाएगा।
जानकारी के अनुसार निगम के उपायुक्त कार्मिक की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि सेवापुरा और मथुरादासपुरा कचरागाह व लाल डूंगरी ट्रांसफर डिपो पर कचरा वाहनों के कचरा तुलाई और करचागाहों पर आ रहे कचरे से मिटटी-मलबे की जांच के लिए तीन शिफ्टों में डयूटी लगाई है। आदेश के तहत सफाईकर्मियों को अपने अपने जोन से तुरंत कार्यमुक्त होकर कचरागाहों में काम संभालने के निर्देश भी दे दिए गए हैं।

सफाईकर्मियों को लगाया तुलाई के काटों पर

आयुक्त कार्मिक के आदेश के बाद अब निगम में कार्यरत अन्य कार्मिकों में इसका विरोध शुरू हो गया है। संविदाकर्मियों का कहना है कि निगम के कुछ अफसर अपने कुछ चहेते सफाई कर्मियों को सफाई कार्य से हटा कर सेफ जगह एडजस्ट करना चाहते हैं। इसलिए स्वायत्त शासन विभाग के आदेश का भी उल्लंघन कर ये आदेश जारी किया है। अफसरों के इस आदेश से इन कचरागाहों पर पहले से तैनात संविदाकर्मियों के सामने रोजी रोटी का संकट खड़ा हो गया है। इन संविदाकर्मियों ने निगम के अफसरों से इस संबध में वार्ता भी की लेकिन उनको कोई राहत नहीं मिली है।

Home / Jaipur / जयपुर में अब सफाईकर्मी नहीं करेंगे सफाई, तोलेंगे कचरा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो