scriptNrega : नरेगा में 90 दिन काम पूरा करने पर श्रमिक कार्ड सुविधाएं | Nrega in Rajasthan | Patrika News
जयपुर

Nrega : नरेगा में 90 दिन काम पूरा करने पर श्रमिक कार्ड सुविधाएं

Nrega : मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि प्रदेश में महात्मा गांधी नरेगा के तहत 90 दिन काम पूरा करने वाले श्रमिकों को निर्माण श्रमिक कार्ड जारी किए जाएं। गहलोत सोमवार को मुख्यमंत्री निवास पर वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज विभाग की समीक्षा कर रहे थे।

जयपुरSep 21, 2020 / 10:11 pm

hanuman galwa

Nrega : नरेगा में 90 दिन काम पूरा करने पर श्रमिक कार्ड सुविधाएं

Nrega : नरेगा में 90 दिन काम पूरा करने पर श्रमिक कार्ड सुविधाएं

नरेगा में 90 दिन काम पूरा करने पर श्रमिक कार्ड सुविधाएं
ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज विभाग की समीक्षा बैठक
जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि प्रदेश में महात्मा गांधी नरेगा के तहत 90 दिन काम पूरा करने वाले श्रमिकों को निर्माण श्रमिक कार्ड जारी किए जाएं।
गहलोत सोमवार को मुख्यमंत्री निवास पर वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज विभाग की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि नरेगा मजदूर भवन एवं अन्य संनिर्माण (बीओसीडब्लयू) श्रमिकों की तरह सुविधाओं का पात्र हैं और इससे उनको दुर्घटना बीमा, इलाज सहित विभिन्न सामाजिक सुरक्षा योजनाओं की उपलब्धता सुलभ हो सकेगी। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज विभाग राज्य सरकार के लिए महत्वपूर्ण विभाग है और इसकी सभी योजनाओं की क्रियान्विति को प्राथमिकता दी जाए। उन्होंने ग्रामीण विकास विभाग के अधिकारियों से कहा कि राजस्थान मेंं अधिकाधिक नरेगा श्रमिकों को उनकी मांग के अनुसार काम उपलब्ध कराया जाए तथा किसी भी नरेगा श्रमिक को काम देने तथा मजदूरी का भुगतान करने में देरी नहीं होनी चाहिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो