scriptकेंद्र के कृषि कानूनों के खिलाफ एनएसयूआई का हल्ला बोल | NSUI's speech against the agricultural laws of the Center | Patrika News
जयपुर

केंद्र के कृषि कानूनों के खिलाफ एनएसयूआई का हल्ला बोल

किसानों के समर्थन में आई एनएसयूआईभाजपा सांसदों के आवास के बाहर दिया धरनाकृषि बिलों को वापस लिए जाने की मांग

जयपुरDec 02, 2020 / 06:35 pm

Rakhi Hajela

केंद्र के कृषि कानूनों के खिलाफ एनएसयूआई का हल्ला बोल

केंद्र के कृषि कानूनों के खिलाफ एनएसयूआई का हल्ला बोल

केंद्र के कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली में तो किसानों प्रदर्शन चल ही रहा है वहीं अब प्रदेश में भी किसानों के समर्थन में कांग्रेस के छात्र संगठन एनएसयूआई ने हल्ला बोल दिया है। एनएसयूआई ने आज प्रदेश के सभी 25 लोकसभा सांसदों के साथ ही भाजपा के राज्यसभा सांसदों के आवास के बाहर धरना देने का कार्यक्रम शुरू किया और ज्ञापन देकर कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग की। प्रदेश एनएसयूआई की ओर से आज धरने की शुरुआत सुबह ११ बजे सांसद रामचरण बोहरा के आवास से की गई। जहां एनएसयूआई के प्रदेशाध्यक्ष अभिषेक चौधरी के नेतृत्व में धरना दिया गया। इसके साथ ही एनएसयूआई के कार्यकर्ता जयपुर ग्रामीण के सांसद राज्यवर्धन सिंह, राजसमंद सांसद दीया कुमारी के जयपुर आवास पर भी पहुंचे और अपनी मांगों को लेकर ज्ञापन दिया। एनएसयूआई के प्रदेश प्रवक्ता रमेश भाटी के मुताबिक धरने के दौरान सांसदों से केंद्र सरकार पर दबाव बनाने और कृषि बिलों को वापस लेने की मांग की गई। भाटी का कहना है कि जब तक सांसद केंद्र सरकार से इस बिल को वापस लेने की मांग नहीं करते तब तक हमारा आंदोलन जारी रहेगा। उल्लेखनीय है कि केंद्र के कृषि कानूनों का कांग्रेस पहले से ही विरोध कर रही है। कांग्रेस ने इस संबंध में देश भर में हस्ताक्षर अभियान चलाकर प्रदेश के 15 लाख किसानों के हस्ताक्षरों का ज्ञापन कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को भेजा था।
ज्ञापन में यह की मांग
केंद्र सरकार की ओर से पारित तीन किसान विरोधी कानूनों के खिलाफ किसान सड़क पर हैं और सरकार से कानून वापस लिए जाने की मांग कर रहे हैं। किसान देश की आत्मा है और सरकार की जिम्मेदारी है कि जल्द से जल्द उनकी मांगों पर ध्यान दें। राजस्थान की जनता दरा चुने जाने के नाते और सांसद के रूप में उनका प्रतिनिधित्व सरकार में करने के नाते आपकी जिम्मेदारी है कि आप इन किसानों की बात मजबूती से सरकार में रखें।

Home / Jaipur / केंद्र के कृषि कानूनों के खिलाफ एनएसयूआई का हल्ला बोल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो