scriptIndian Railway : महाप्रबंधक ने की रेलवे की समीक्षा, सरंक्षा और सुरक्षा पर जोर | NWR Focused On security and Safety in Rainy Day | Patrika News
जयपुर

Indian Railway : महाप्रबंधक ने की रेलवे की समीक्षा, सरंक्षा और सुरक्षा पर जोर

उत्तर पश्चिम रेलवे (NWR) के महाप्रबंधक आनंद प्रकाश ने मंगलवार को रेलवे (Indian Railway) अधिकारियों के साथ आनलाइन बैठक की। इस बैठक में जयपुर, जोधपुर, अजमेर, बीकानेर मंडल के रेल प्रबंधक शामिल हुए। इसमें रेलवे की संरक्षा, कर्मचारी कल्याण, सुरक्षा, राजस्व सहित कई मुददों पर बात हुई।

जयपुरJul 27, 2021 / 06:08 pm

Anand Mani Tripathi

railway.jpeg

NWR Focused On security and Safety in Rainy Day

जयपुर

उत्तर पश्चिम रेलवे (North Western Railway) के महाप्रबंधक (Genral Manager) आनंद प्रकाश ने मंगलवार को रेलवे अधिकारियों के साथ आनलाइन बैठक की। इस बैठक में जयपुर, जोधपुर, अजमेर, बीकानेर मंडल के रेल प्रबंधक शामिल हुए। इसमें रेलवे की संरक्षा, कर्मचारी कल्याण, सुरक्षा, राजस्व सहित कई मुददों पर बात हुई।
इस बैठक में महाप्रबंधक ने कहा कि मानसूनी मौसम के दौरान संरक्षा पर विशेष ध्यान देते हुए रेल का सुरक्षित संचालन पर विशेष ध्यान केन्द्रित करना है। इसी के साथ रेल कर्मचारियों के मनोबल को उच्च बनाये रखने के लिए उनके दिन-प्रतिदिन में आने वाली कठिनाईयों का शीघ्र निपटान भी जरूरी है। कर्मचारी कल्याण संबंधी कार्यों जैसे आवास, चिकित्सा आदि पर विशेष ध्यान रखना आवश्यक है।
महाप्रबंधक ने इसके साथ ही कर्मचारियों के अंतर मंडलीय और अंतर क्षेत्रीय स्थानान्तरण प्रकरणों का निपटान प्राथमिकता के आधार पर करने के निर्देश दिया। संरक्षा कार्यों को प्राथमिकता से प्रस्तावित किया जाए, जिससे रेलवे संरक्षा और सुरक्षा में वृद्धि के साथ-साथ यात्री सुविधाओं में भी बढ़ोतरी हो।
महाप्रबंधक ने नवीन माल यातायात को आकर्षित करने के क्रम में हाल ही में जोधपुर मण्डल से बजरी के प्रथम रैक के लदान पर संतोष व्यक्त किया और इसे अधिकाधिक बढ़ाने पर बल दिया। इसके साथ ही बिजनेस डवलपमेन्ट यूनिट के माध्यम से नवीन माल लदान को आकर्षित कर रेल राजस्व बढाने के लिए और अधिक प्रयास करने का निर्देश जारी किया। कोविड प्रोटोकाल को लेकर भी चर्चा की गई।

Home / Jaipur / Indian Railway : महाप्रबंधक ने की रेलवे की समीक्षा, सरंक्षा और सुरक्षा पर जोर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो