scriptकृषि एवं खाद्य उत्पादों के लिए बताई निर्यात की बारीकियां | one day orientation organised for new iec holders | Patrika News
जयपुर

कृषि एवं खाद्य उत्पादों के लिए बताई निर्यात की बारीकियां

— ओटीएस में आमुखीकरण कार्यशाला आयोजित

जयपुरOct 08, 2021 / 09:34 pm

Pankaj Chaturvedi

कृषि एवं खाद्य उत्पादों के लिए बताई निर्यात की बारीकियां

अमित जी भाईसाहब के ध्यानार्थ….कृषि एवं खाद्य उत्पादों के लिए बताई निर्यात की बारीकियां

जयपुर. उद्योग विभाग के मिशन निर्यातक बनो के तहत शुक्रवार को निर्यात विशेषज्ञों ने प्रदेश में नए इम्पोर्ट—एक्सपोर्ट कोड लेने वाले व्यवसायियों और अन्य लोगों को कृषि एवं खाद्य प्रसंस्करण से जुड़े उत्पादों को निर्यात करने की प्रक्रिया बताई।
विभाग और रीको की ओर से ओटीएस में आयोजित भावी निर्यातकों के आमुखीकरण में एग्रो फूड प्रोसेसिंग सेक्टर के विशेषज्ञ जे.पी.कनोडिया ने इस सेक्टर के अन्तराष्ट्रीय बाजार और मांग के बारे में जानकारी दी। विदेश व्यापार विभाग के संयुक्त महानिदेशक चंद्रकांत मिश्रा ने निर्यात प्रक्रिया में महानिदेशालय की भूमिका और आइइसी आवेदन की प्रक्रिया को समझाया। उद्येाग विभाग के संयुक्त निदेशक पी.आर.शर्मा ने मिशन में अब तक बने निर्यातक और आगामी कार्ययोजना की जानकारी निर्यातकों को दी।
गौरतलब है कि राज्य सरकार के उद्योग विभाग ने 29 जुलाई को प्रदेश में निर्यात प्रोत्साहन के लिए मिशन निर्यातक बनो शुरु किया था। अभियान के तहत विभाग ने 22 हजार नए निर्यातक बनाने का लक्ष्य हाथ में लिया है। दो माह में अब तक विभाग 3 हजार से अधिक नए निर्यातक प्रदेश में बना चुका है।

Home / Jaipur / कृषि एवं खाद्य उत्पादों के लिए बताई निर्यात की बारीकियां

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो