scriptऐसे टूटे हुए फर्नीचर को भी लेने के लिए बेताब खरीदार | amazing woodwork | Patrika News
जयपुर

ऐसे टूटे हुए फर्नीचर को भी लेने के लिए बेताब खरीदार

टूटा हुआ फर्नीचर आदर्श नहीं होता लेकिन इसकी डिजाइन ही ऐसी हो तो यह वायरल तक हो सकता है; हेंक वेरहॉफ की अलमारियाँ को यही बात इतनी खास बनाती है।

जयपुरMar 24, 2020 / 04:02 pm

Amit Purohit

ऐसे टूटे हुए फर्नीचर को भी लेने के लिए बेताब खरीदार

ऐसे टूटे हुए फर्नीचर को भी लेने के लिए बेताब खरीदार

न्यूजीलैंड में ऑकलैंड से सेवानिवृत्त इस बढ़ई का काम तब वायरल हो गया था जब उनकी बेटी ने फेसबुक पर इन अद्भुत लकड़ी की अलमारियों की तस्वीरें पोस्ट करना शुरू नहीं कर दिया। पहली नजर में, ये दरारें का भ्रम पैदा करती हैं या लगता है कि उन्हें कंप्यूटर से डिजिटल कलाकारी करते हुए ऐसा रूप दिया गया है। जबकि वास्तव में वे यह इसी तरह से डिजाइन और तैयार की गई है। जो उन्हें और भी अधिक विशिष्ट बनाता है, वह यह है कि वे अपने इन कथित दरारों या दोषों के बावजूद बहुत अच्छी तरह काम करती हैं। दराजें खुलती और बंद होती हैं। हजारों लोगों ने अपने घरों में हेंक वेरहॉफ से लकड़ी के यह अजूबे मुंहमांगी कीमत पर खरीदने की इच्छा भी जताई है।
वेरहॉफ का कहना है, मैं फर्नीचर की मेरी शैली को टूटा हुआ और अजीब बताता हूं। मुझे अजीब फर्नीचर बनाना पसंद है, कुछ ऐसा जिसे आप किसी दुकान में नहीं देखते हैं, यह कहना मुश्किल है कि इन्हें बनाने में मुझे कितना वक्त लगता है, कम से कम 80-100 घंटे तो लग ही जाते हैं।
इन्हें देख कर जिनका मन इन्हें खरीदने का कर रहा है, वे समझ लें कि उनकी लकड़ी की कृतियां बिक्री के लिए नहीं हैं। उनका कहना है कि यह उनका प्रेम है, हालांकि वे इन्हें बेचने की संभावना को खारिज भी नहीं करते, उनका कहना है, जब वे इससे ऊब जाएंगे तो इस बारे में सोचेंगे लेकिन फिलहाल ऐसा कोई इरादा नहीं है।
वेरहॉफ की बेटी लिंडा ने लकड़ी के अजूबों के लिए एक फेसबुक पेज One-Of-A-Kind-Woodwork-Creations-By-Henk स्थापित किया था, विकृत या टूटे हुए फर्नीचर की तस्वीरें लगभग तुरंत वायरल हो गईं।

Home / Jaipur / ऐसे टूटे हुए फर्नीचर को भी लेने के लिए बेताब खरीदार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो