चाकूबाजी में एक जने की मौत, दूसरा गंभीर

लाइट बंद करने की बात को लेकर हुआ था झगड़ा

By: Lalit Tiwari

Published: 20 Jan 2021, 10:09 PM IST

मानसरोवर स्थित वीटी रोड पर लगने बाली सब्जी मंडी में लाइट बंद करने की बात को लेकर दो पक्षों में कहासुनी हो गई। बात इतनी बढ़ गई कि दोनों तरफ से चाकूबाजी शुरु हो गई। झगड़े के दौरान बीच बचाव करने पहुंचे एक युवक की मौत हो गई। जबकि दूसरे पक्ष का एक युवक गंभीर घायल हो गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायल को एसएमएस अस्पताल पहुंचाया जहां उसका उपचार चल रहा हैं। पुलिस ने एक पक्ष में मृतक के भाई और दूसरे पक्ष में दो लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है।
एडिशनल डीसीपी अवनीश शर्मा ने बताया कि मृतक सुरेश कुमार उर्फ बाबू मूलत: मध्यप्रदेश के भोपाल हाल मुहाना का रहने वाला था। जबकि दूसरे पक्ष में गंभीर घायल मुहाना सोनू उर्फ सुनील श्यामपुरा रोड का रहने वाला हैं। सोनू के पेट व चेहरे पर चाकू लगा है। मामले में एक पक्ष में मृतक के भाई मोहनदास जेठानी को गिरफ्तार किया है। जबकि दूसरे पक्ष घायल के साथी फागी के खिजोरिया निवासी रवि शर्मा और कोटखावदा के महाराजपुरा निवासी राजाराम मीणा को गिरफ्तार किया है।

इस तरह हुई बात-
सोनू उर्फ सुनील और उसके साथी फल-सब्जी विक्रेताओं को एलईडी लाइट और बैटरी उपलब्ध करवाते है। रोजाना एक बैटरी लाइट के हिसाब से 20 से 30 रुपए किराया वसूलते हैं। इसी मंडी में चाकूबाजी में मारा गया सुरेश उर्फ बाबू और उसका भाई मोहनलाल सब्जी का ठेला लगाते है। मंगलवार रात को करीब 9:30 बजे सोनू अपने साथियों के साथ सब्जी विक्रेताओं से लाइट और बैटरी लेने पहुंचा। वहां मोहनलाल और उसके भाई सुरेश उर्फ बाबू से लाइट बंद कर लौटाने को कहा। तब दोनों भाईयों ने सोनू से कहा कि कुछ देर बाद लाइट बंद कर देंगे। तब तुम ले जाना। सोनू ने दोनों भाईयों से पैसे लेने की बात को लेकर सब्जी विक्रेता सुरेश व मोहनलाल से कहासुनी हो गई। सोनू उर्फ सुनील ने सुरेश के ठेले पर लगी लाइट बंद कर उतार ली। इससे दोनों पक्षों में झगड़ा हो गया।

सब्जी के ठेले पर लगा चाकू उठाकर ताबड़तोड़ वार करना शुरु कर दिया
सबइंस्पेक्टर अमर सिंह ने बताया कि प्राथमिक जांच में सामने आया सबसे पहले मृतक सुरेश के भाई मोहनलाल ने ठेले पर रखे सब्जी काटने के चाकू से सोनू पर हमला कर दिया। इसके बाद सुनील उर्फ सोनू ने भी चाकू उठा लिया। उसके दो साथी राजाराम मीणा व रवि शर्मा भी आ गए। तब दोनों पक्षों ने चाकूबाजी शुरु कर दी। इसमें मोहनलाल के भाई सुरेश और दूसरे पक्ष के सोनू उर्फ सुनील गंभीर घायल हो गए। वे लहूलुहान हालत में वहीं गिर पड़े। पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से घायल सुनील उर्फ सोनू व सुरेश को धनवंतरी अस्पताल पहुंचाया। उनकी हालत गंभीर होने पर एसएमएस अस्पताल पहुंचाया। जहां बुधवार को सुरेश उर्फ बाबू ने दम तोड़ दिया।

Show More
Lalit Tiwari Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned