scriptकोविड—19 के दौर में एक आदमी के लिए पूरा रेस्तरां! | one seat restaurant | Patrika News
जयपुर

कोविड—19 के दौर में एक आदमी के लिए पूरा रेस्तरां!

सिर्फ एक मेज। एक कुर्सी। घास के मैदान के बीच में भोजन करने वाले अकेले आप, दूसरा कोई नहीं। कोई वेटिंग स्टॉफ नहीं। दूसरा कोई गेस्ट भी नहीं। आप तक खाना रसोई की खिड़की से एक बास्केट में पहुंचेगा। कोविड—19 के दौर में अपनी तरह का अनूठा रेस्तरां।

जयपुरMay 20, 2020 / 04:40 pm

Amit Purohit

कोविड—19 के दौर में एक आदमी के लिए पूरा रेस्तरां!

कोविड—19 के दौर में एक आदमी के लिए पूरा रेस्तरां!

जबकि दुनिया भर के अधिकांश मानक रेस्तरां और कैफे कोविड-19 महामारी के कारण बंद हैं, एक स्वीडिश भोजनालय एक खाली क्षेत्र के बीच में, एक समय में केवल एक व्यक्ति को सर्विस देते हुए सबसे सुरक्षित भोजन अनुभव की पेशकश करने का दावा कर रहा है।
महामारी के दौरान दुनिया के सबसे सुरक्षित रेस्तरां में से एक को संचालित करने का दावा करना एक साहसिक कथन है, लेकिन ‘बोर्ड फॉर अन’ रेस्तरां डालने वाले (शाब्दिक अर्थ टेबल फॉर वन) ने यह किया है। इस अनूठे भोजनालय में निर्जन क्षेत्र में एक साधारण लकड़ी की मेज और एक एकल कुर्सी शामिल है। यह रानसेटर (जनसंख्या 114) के स्वीडिश ग्रामीण शहर के पास है। बोर्ड फॉर अन को कोविड-19 रेस्तरां अवधारणा के रचनात्मक दृष्टिकोण के रूप में वर्णित किया गया है।
‘एक मेज। एक कुर्सी। बोर्ड फॉर अन, एक एकल भोजन का अनुभव है, और दुनिया के एकमात्र कोविड -19 सुरक्षित रेस्तरां में से एक है।’ रेस्तरां की वेबसाइट पर लिखा गया है। यह लिंडा कार्लसन और रेस्मोस पेरसन के दिमाग की उपज है जो मानते हैं कि एकल-भोजन ‘खाने के लिए आदर्श अवधारणा’ है। भोजन के लिए सुरक्षा उपायों की एक शृंखला और सोशल डिस्टेंसिंग की अवधारणा के साथ एकल-टेबल रेस्तरां का यह विचार उनके दिमाग में आया और उन्होंने इस पर अमल भी कर डाला।
10 मई को रेस्तरां खुल चुका है। कोई वेटिंग स्टाफ नहीं है, डिनर के लिए पास की रसोई की खिड़की से रस्सी के माध्यम से मेज पर नीचे भेजे गए पिकनिक बास्केट से खाना और पेय परोसा जाता है। दावा है कि अतिथि के आने से छह घंटे पहले मेज और कुर्सी कीटाणुरहित कर दिया जाएगा और सभी सामग्री दो बार अच्छी तरह धोएं साफ किए जाएंगे।
वर्तमान में रारका (एक स्वीडिश शैली का हैशबोर्न), ब्लैक एंड येलो (स्वीट कॉर्न क्रॉकेट्स और सर्प रूट एश का एक मुख्य व्यंजन), और ब्लूबेरी, आइस्ड बटरमिल्क और वियोला चीनी के साथ बनाया गया व्यंजन इसके मेनू में शामिल है।

चूंकि सिंगल-टेबल रेस्तरां से लाभ कमाना बहुत मुश्किल है, इसलिए कार्लसन और पेरसन ऐसे और भी रेस्तरां खोलने के प्रयास में है, साथ ही कमाई के मॉडल पर भी विचार कर रहे हैं।

Home / Jaipur / कोविड—19 के दौर में एक आदमी के लिए पूरा रेस्तरां!

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो