scriptछात्रावास एवं आवासीय विद्यालयों में ऑनलाइन प्रवेश प्रक्रिया आरंभ | Online admission process started in hostel and residential schools | Patrika News
जयपुर

छात्रावास एवं आवासीय विद्यालयों में ऑनलाइन प्रवेश प्रक्रिया आरंभ

– आवासीय विद्यालय तथा अनुदानित छात्रावासों में नवीन शैक्षणिक सत्र 2020-21 में प्रवेश हेतु इच्छुक छात्र-छात्राएं 18 जून तक आवेदन कर सकेंगे
– महाविद्यालय स्तरीय छात्रावासों में प्रवेश के लिए छात्र-छात्राएं 30 जून 2020 तक आवेदन कर सकते हैं।

जयपुरMay 20, 2020 / 06:23 pm

Sunil Sisodia

छात्रावास एवं आवासीय विद्यालयों में ऑनलाइन प्रवेश प्रक्रिया आरंभ

hostel and residential schools

जयपुर।

राज्य में सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग द्वारा संचालित आवासीय विद्यालयों तथा राजकीय एवं अनुदानित छात्रावासों में नवीन शैक्षणिक सत्र 2020-21 में प्रवेश हेतु इच्छुक छात्र-छात्राएं 18 जून तक आवेदन कर सकते हैं। इसी तरह महाविद्यालय स्तरीय छात्रावासों में प्रवेश के लिए छात्र-छात्राएं 30 जून 2020 तक आवेदन कर सकते हैं।
निदेशक एवं संयुक्त शासन सचिव द्वारका प्रसाद गुप्ता ने बताया कि राज्य में संचालित आवासीय विद्यालयों तथा राजकीय एवं अनुदानित छात्रावासों में ऑनलाइन प्रवेश हेतु 20 मई से पोर्टल पर ऑनलाइन आवेदन स्वीकार किये जायेंगे। इसके तहत विद्यालय स्तरीय छात्रावासों में 18 जून एवं महाविद्यालय स्तरीय छात्रावासों में प्रवेश हेतु 30 जून तक पोर्टल खुला रहेगा। प्रवेश हेतु आवेदन करने में किसी प्रकार की तकनीकी समस्या आने पर विभाग के संयुक्त निदेशक (एनालिस्ट सिस्टम), मुख्यावास के दूरभाष नं0 0141-2226654 एवं छात्रावास प्रशाखा के दूरभाष नं0 0141-2226611 पर सम्पर्क किया जा सकता है।
उन्होंने बताया कि इससे संबधित समस्त जानकारी विभागीय वेबसाईट www.sje.rajasthan.gov.in पर देखी जा सकती है।

विधानसभा अध्यक्ष ने ग्रामीणों को दी एक लाख 44 हजार रुपए की सहायता राशि

राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सी.पी. जोशी ने नाथद्वारा विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न गांवों के लोगों से वीडियो कान्फ्रेन्स के द्वारा बात की। उन्होंने ग्रामीणों से कोरोना काल में आ रही कठिनाइयों की जानकारी ली। लोगों की समस्याओं को सुना। डॉ. जोशी ने तुरन्त ही अधिकारीयों को लोगों की समस्याओं के निराकरण के निर्देश दिए।
डॉ. जोशी ने कहा कि सभी को मिल-जुल कर कोरोना से लडना है और उसे हराना है। जोशी ने कहा कि कोरोन से डरें नहीं। जीवन में समस्याएं आती हैं, लेकिन उनका निराकरण भी होता है। इस समस्या का भय नही, बल्कि निडर होकर सामना करें।
डॉ. जोशी ने एक-एक ग्रामीण से उसके हाल-चाल पूछे। उसकी समस्या सुनी और निराकरण भी किया। उन्होंने अपने विवेकानुदान कोष से राजसमन्द जिले के विभिन्न गांवों के लोगों को एक लाख चवालीस हजार रूपये की सहायता राशि प्रदान की। डॉ. जोशी ने विभिन्न गांवों के पन्द्रह लोगाें को 9600 रूपए प्रति व्यक्ति प्रदान किए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो