10 रुपए के लालच में युवती ने गंवाए 10 हजार

10 रुपए के लालच में युवती ने गंवाए 10 हजार

Mahesh Chand Gupta | Publish: Sep, 15 2018 02:32:45 AM (IST) Jaipur, Rajasthan, India

सावधान! कहीं आप भी न हो जाएं ठगी के शिकार, रजिस्ट्रेशन शुल्क के नाम पर की ऑनलाइन ठगी

जयपुर. राजधानी में एक युवती ने नौकरी के लिए 10 रुपए का रजिस्ट्रेशन शुल्क देने के चक्कर में दस हजार रुपए गंवा दिए। पुलिस ने बताया कि इस सम्बंध में मालवीय नगर, सात सेक्टर निवासी निकिता जैन ने शिकायत दर्ज करवाई है। युवती की लापरवाही और लालच के चलते जवाहर सर्किल थाना क्षेत्र में यह आॅनलाइन ठगी हुई है।
मामले की जांच कर रहे थानाधिकारी अनूप सिंह ने बताया कि निकिता के पास 12 सितम्बर को फोन आया जिसमें नौकरी के लिए पहले रजिस्ट्रेशन करवाने और बतौर रजिस्ट्रेशन शुल्क दस रुपए कम्पनी के खाते में जमा करवाने को कहा गया। पीडि़ता ने कम्पनी के खाते में दस रुपए ट्रंासफर कर दिए। इसी दौरान फोन करने वाले ने दस रुपए नहीं आने की बात कही। इस बीच बातों में उलझाकर उसने ओटीपी और सीवीवी नम्बर पूछ अकाउंट से ऑनलाइन दस हजार रुपए निकाल लिए।

उधर, ठग चाबी बनाने का झांसा दे ले गए सवा लाख के जेवर
न्यू सांगानेर रोड, देवी नगर में चाबी बनाने का झांसा देकर दो युवक एक मकान से १.२८ लाख रुपए कीमत के जेवर लेकर फरार हो गए। परिवार को पता चला, तब तक दोनों आरोपी कॉलोनी से रफूचक्कर हो गए। पीडि़त परिवार ने इस संबंध में श्याम नगर थाने में मामला दर्ज कराया है। पुलिस सीसीटीवी फुटेज के आधार पर दोनों चोरों को तलाश रही है।
पुलिस ने बताया कि चोरी की रिपोर्ट देवी नगर निवासी मुकेश कुमार ने दर्ज कराई। रिपोर्ट में बताया कि उनकी कॉलोनी में सिर पर पकड़ी पहने दो युवक तालों की चाबी बनाने के लिए आए। पड़ोसी घर के बाहर बैठ पुराने तालों की चाबी बना रहे थे, तभी अलमारी का लॉक सही कराने के लिए उनके घर दोनों को ले आए। यहां लॉक में चाबी टूटना बताया और टूटी चाबी बाहर निकालने के लिए उपकरण लाने की कहकर बाहर चले गए। वापस नहीं आने पर अलमारी देखी तो उसका लॉक खुल गया था और उसमें रखे गहने गायब थे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned