scriptजयपुर के राजापार्क स्थित कैफे में चाय में दिया जा रहा था नशा, संचालक गिरफ्तार | Operation clean sweep 12 kg ganja seized 22 arrested in jaipur police | Patrika News
जयपुर

जयपुर के राजापार्क स्थित कैफे में चाय में दिया जा रहा था नशा, संचालक गिरफ्तार

Operation Clean Sweep : आसामी महिला ड्रग केरियर कांची उर्फ माला से पूछताछ के बाद किया खुलासा, राजापार्क स्थित इटेलियनो कैफे में करती थी नशा सप्लाई, चाय व अन्य तरह से दे रहे नशा, 12 किलो 400 ग्राम गांजा और 14880 पव्वे शराब के जब्त, अब तक 217 गिरफ्तार

जयपुरJan 18, 2020 / 08:04 pm

pushpendra shekhawat

a4.jpg
देवेन्द्र शर्मा / जयपुर. पुलिस आयुक्तालय की अपराध शाखा ने पिछले चौबीस घंटों में शहर के अलग-अलग थानों इलाकों में दबिश देकर अवैध रूप से नशीले एवं मादक पदार्थ बेचने वालों पर सख्त कार्रवाई की है। पुलिस ने 40 जगहों पर दबिश दी और 22 लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के पास से 12 किलो 400 ग्राम गांजा, 14880 पव्वे और 12 कार्टन अवैध देसी एवं अंग्रेजी शराब बरामद की है। ऑपरेशन क्लीन स्वीप के तहत अब तक 187 प्रकरण दर्ज कर 217 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

पुलिस आयुक्त आनंद श्रीवास्तव ने बताया कि चाकसू, मुहाना, शिवदासपुरा, श्याम नगर, ट्रांसपोर्ट, आदर्श नगर सहित विभिन्न इलाकों में दबिश दी गई। इसके अतिरिक्त हाल ही दिल्ली से जयपुर चरस सप्लाई करने आई महिला ने जिस कैफे का नाम लिया था उसके संचालक को भी पकड़ा है।

इटेलियनो कैफे में होती थी सप्लाई

आसामी महिला ड्रग केरियर कांची उर्फ माला से पूछताछ के बाद जयपुर में राजपार्क स्थित जिस कैफे में सप्लाई करना था, उसके संचालक को पकड़ा गया है। जांच में सामने आया कि राजापार्क स्थित इटेलियनो कैफे में मादक पदार्थ की सप्लाई की जाती थी। यहां पर ग्राहकों को चाय एवं अन्य तरीके से नशा परोसा जाता था। मामले में संचालक जनता कॉलोनी निवासी अंकित गोयल एवं आनंदपुरी निवासी मनीष कुमार मीणा को गिरफ्तार किया गया। यह कैफे अंकित का है और महिला के पकड़े जाने के बाद से आरोपी फरार थे। इन दोनों के परिवारों का कैटरिंग व मोबाइल का बड़ा व्यवसाय है।

मां जेल में तो बेटे ने शुरू की तस्करी

एडीसीपी विमल सिंह नेहरा ने बताया कि श्याम नगर इलाके में पुलिस ने चूरू हाल सुशीलपुरा निवासी मोहम्मद अली को 3 किलो 100 ग्राम गांजा के साथ गिरफ्तार किया है। पूछताछ में सामने आया कि आरोपी मां हमीदा भी पूर्व में मादक पदार्थ तस्करी करते पकड़ी गई थी और अभी जेल में है। आरोपी अली भी पूर्व में जेल जा चुका है, लेकिन फिर से तस्करी शुरू कर दी।

गांजा का पौधा ही उगा लिया

चाकसू में ही पुलिस ने मोडापाडा मोहल्ला निवासी छोगाराम को गिरफ्तार किया है। आरोपी के पास से दो किलो 800 ग्राम गांजा बरामद किया है। पूछताछ में सामने आया कि उसने अपनी चाय की थड़ी के पीछे 10-11 फीट लम्बा अवैध गांजे का पौधा लगा रखा है। जिसको छिपाने के लिए कडवी के पुले चारों तरफ लगा रखे थे। चाय की थड़ी की आड में ग्राहकों को मादक पदार्थ सप्लाई करता है।

इन्हें भी पकड़ा…

करणी विहार इलाके में पचार हाल जगदम्बा कॉलोनी निवासी बबिता सांसी को 800 ग्राम गांजा के साथ पकड़ा गया। 5-10 ग्राम की पैकेट बनाकर पुलिस से बचने के लिये कपड़ों में छिपाकर अपने स्थाई ग्राहको को ही उपलब्ध करवाती है। चाकसू में रामपुरा निवासी छोगाराम और पहाड़ी चूंगी नाका निवासी तेजराम को 3 किलो 100 ग्राम गांजा के साथ पकड़ा गया। टिगरिया मोड निवासी दिनेश कुमार गुप्ता को 1 किलो 600 ग्राम गांजा के साथ गिरफ्तार किया गया। शिवदासपुरा में मेघना विहार निवासी सोनिया को 700 ग्राम गांजा, मुहाना में मदरामपुरा निवासी कालूराम को 200 ग्राम गांजा, ट्रांसपोर्ट नगर में खानिया बंधा निवासी सुशीला सांसी को 200 ग्राम गांजा और चाकसू में सुनील सांसी के कब्जे से 100 ग्राम गांजा बरामद कर गिरफ्तार किया गया।

अवैध शराब पर भी दिखी सख्ती

पुलिस निरीक्षक लखन खटाना ने बताया कि मानसरोवर, श्यामनगर, मुहाना, महेश नगर, सोडाला, शिप्रापथ, सांगानेर सदर, शिवदासपुरा, ज्योतिनगर, खोह-नागोरियान इलाके में पुलिस ने 14880 पव्वे, 12 कार्टून और दो वाहन कार जब्त कर 11 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया।

Home / Jaipur / जयपुर के राजापार्क स्थित कैफे में चाय में दिया जा रहा था नशा, संचालक गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो