scriptपुलिस की 20 टीमों ने दो घंटे में 500 लोगों से की पूछताछ, तब मिला पांच साल का मासूम | Operation milap: jaipur police kardhani thana news | Patrika News
जयपुर

पुलिस की 20 टीमों ने दो घंटे में 500 लोगों से की पूछताछ, तब मिला पांच साल का मासूम

ऑपरेशन मिलाप: पुलिस की बड़ी कामयाबी, दो घंटे में 50 सीसीटीवी की रिकॉर्डिंग देख, 20 टीमों ने पांच किलोमीटर एरिया को किया स्कैन, आखिर बच्चे को मिलाया माता—पिता से

जयपुरMar 22, 2021 / 09:36 pm

pushpendra shekhawat

a5.jpg
कमलेश अग्रवाल / जयपुर। पांच साल के मासूम बच्चे को तलाशने के लिए पश्चिम जिले की पुलिस ने आॅपरेशन मिलाप चलाया। इसके लिए पुलिस की 20 टीमों ने पांच किलोमीटर एरिया को स्कैन करने के साथ पचास से ज्यादा सीसीटीवी कैमरों कोे खंगाला। हर एक होटल, ढ़ाबे और थड़ी वाले से पूछताछ की। जिसके बाद पुलिस ने बच्चे को सकुशल तलाशकर परिजनों को सौंप दिया।
पुलिस थाना करधनी को शाम करीबन 5.30 बजे पांच साल के मासूम नमीष के लापता होने की जानकारी मिली। जगदंबा नगर कालवाड़ रोड निवासी बच्चा खेलते हुए गुम हो गया था। सूचना मिलने के साथ ही अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त जयपुर पश्चिम के निर्देशन में थाना पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी। इसके लिए सहायक पुलिस आयुक्त झोटवाड़ा के सुपरविजन में पचास पुलिसकर्मियों की बीस टीमें तैयार की गई।
एक टीम को क्षेत्र के पचास सीसीटीवी कैमरों की रिकार्डिंग देखने का जिम्मा सौंपा गया। इसके अलावा थानाधिकारी राजेंद्र कुमार सहित पूरे थाने की पुलिस पांच किलोमीटर के इलाके में पहुंच गई। बच्चे का हुलिया बताकर लोगों से पूछताछ शुरू की गई। सभी बच्चे की सूचना मिलने पर जानकारी देने के निर्देश दिए गए।
बैनाड़ रोड पर मिला सुराग

पुलिस टीम जब पूछताछ कर रही थी तो एक टीम को थड़ी वाले बताया कि पांच साल का एक बच्चा भागते हुए आगे गया। सूचना पर तत्काल क्षेत्र में अन्य पुलिसकर्मी पहुंचे और कुछ दूरी पर बच्चे को सड़क पर भागते हुए पकड़ लिया। इसके बाद पुलिसकर्मी उसे लेकर थाने आए। जहां पर उसे परिजनों को सौंप दिया।
दो घंटे में पांच सौ लोगों से पूछताछ

पुलिस की पचास टीमों ने बच्चे की तलाश में क्षेत्र की हर एक गली में पहुंची। वहां थड़ी से लेकर दुकान, टैक्सी चालक सहित अन्य लोगों से पूछताछ की। करीबन दो घंटे के इस अभियान में पुलिसकर्मियों ने पांच सौ लोगों से बच्चे के बारे में पूछताछ की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो