scriptफीस बढ़ोतरी का विरोध, कांग्रेस के दिमाग की खुजलाहट | Oppression of fees hike, Congress' brain itching | Patrika News
जयपुर

फीस बढ़ोतरी का विरोध, कांग्रेस के दिमाग की खुजलाहट

फीस बढ़ोतरी पर कांग्रेस के विरोध पर कृषिमंत्री का पलटवारकहा गहलोत सरकार ने फीस नियंत्रण को लेकर कुछ नहीं किया

जयपुरApr 17, 2018 / 09:42 pm

Umesh Sharma

BJP,prabhu lal saini,
निजी स्कूलों में फीस बढ़ोतरी को लेकर कांग्रेस आंदोलनरत है। कांग्रेस के इस आंदोलन को कृषिमंत्री प्रभुलाल सैनी ने कांग्रेस के दिमाग की खुजलाहट बताया है। सैनी ने मंगलवार को प्रेसवार्ता में कहा कि गहलोत सरकार ने फीस वृद्धि को नियंत्रित करने के लिए कुछ भी नहीं किया, लेकिन हमारी सरकार ने आते ही देश में सबसे पहले फीस एक्ट का गठन किया था। फीस एक्ट कमेटी के तहत अब तक 26 हजार निजी स्कूलों में मैनेजमेंट एवं अभिभावकों की फीस एक्ट कमेटी बनाई गई है जो फीस बढ़ोतरी पर निर्णय कर रही है।
हितों में नहीं होगी कोई कटौती
एट्रोसिटी एक्ट को लेकर पुलिस अधिकारियों की एडवाइजरी के सवाल पर सैनी ने साफ किया कि सीएम इस मामले को लेकर संवेदनशील है। एससी—एसटी वर्ग के हितों में कोई कटौती नहीं की जाएगी। जिग्नेश मेवानी पर सैनी ने कहा कि कुछ लोग प्रदेश की कानून व्यवस्था भंग करना चाहते थे किन्तु राज्य सरकार ने इस पर त्वरित कार्रवाई करते हुए इसे रोक दिया। गत 2 अप्रैल को बंद के दौरान हुई हिंसा के दर्ज मामले वापस लेने के सवाल पर उनका कहना था कि मुकदमे वापस लेेने की निश्चित प्रक्रिया है तथा उसके तहत ही राजनीतिक मुकदमे वापस लिए जाते हैं।
खरीफ बुवाई की तैयारियां पूरी
विभागीय उपलब्धियों पर सैनी ने बताया कि इस वर्ष खरीफ बुवाई की सारी तैयारियां पूरी हो गई है। इस वर्ष1 लाख 59 हजार हैक्टेयर भूमि पर खरीफ की फसल बुवाई का लक्ष्य है। इसके लिए 8 लाख मेट्रिक टन बीज, 3 लाख मेट्रिक टन डीएपी और 8 लाख मेट्रिक टन यूरिया की व्यवस्था की गई। खेती में नई तकनीक और उन्नत उपकरणों के उपयोग के लिए आगामी 23-25 मई को जोधपुर के कृषि विश्वविद्यालय में ग्लोबल एग्रीटेक मीट का आयोजन किया जाएगा। इसमें मसाला खेती और मसाला निर्यात को बढ़ावा दिया जाएगा। इसके अलावा इस वर्ष जयपुर में मेडी ग्लोबल टेक मीट का भी आयोजन किया जाएगा।

Home / Jaipur / फीस बढ़ोतरी का विरोध, कांग्रेस के दिमाग की खुजलाहट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो