scriptसिसोदिया रानी एवं विद्याधर का बाग में हेरिटेज फोटो वॉक | OVER 70 PHOTOGRAPHERS PARTICIPATE IN THIRD HERITAGE PHOTO WALK AT SISO | Patrika News
जयपुर

सिसोदिया रानी एवं विद्याधर का बाग में हेरिटेज फोटो वॉक

 
वॉक में शामिल हुए 70 से अधिक फोटोग्राफर

जयपुरMay 06, 2018 / 05:25 pm

Rakhi Hajela

bagh
सिसोदिया रानी एवं विद्याधर का बाग में हेरिटेज फोटो वॉक

वॉक में शामिल हुए 70 से अधिक फोटोग्राफर

जयपुर , 6 मई
सिसोदिया रानी एवं विद्याधर का बाग में आज प्रात: आयोजित हेरिटेज फोटो वॉक का आयोजन किया गया। इस आयोजन में 70 से अधिक फोटोग्राफर शामिल हुए। यह वॉक राजस्थान सरकार के पुरातत्व एवं संग्रहालय विभाग की ओर से जयपुर हेरिटेज फोटो वॉक के तहत जयपुर फोटोग्राफर्स क्लब और जयपुर मेरा शहर के सहयोग से आयोजित की गई।
वॉक के दौरान फोटोग्राफर्स ने दोनों उद्यानों की फोटोग्राफी की। इस फोटोग्राफ्स के जरिए सभी प्रतिभागियों ने ना सिर्फ उद्यानों की खूबसूरती को कैमरे में कैद किया, बल्कि फोटो के जरिए यह भी बताया कि पर्यटक उद्यानों को किस नजरिए से देखते हैं। राजस्थान सरकार के पुरातत्त्व एवं संग्रहालय विभाग के निदेशक हृदेश कुमार शर्मा ने कहा कि इस पहल का उद्देश्य शहर के फोटोग्राफर्स को ऐतिहासिक स्थलों की खूबसूरती को कैमरे में कैद करने के लिए मंच प्रदान करना है। इस वॉक में 8 वर्ष से 60 वर्ष की आयु के फोटोग्राफर शामिल हुए।
शर्मा ने बताया कि आगामी महीनों में जयपुर के अन्य पुरातात्विक स्थलों पर भी फोटो वॉक आयोजित की जाएगी। इस वॉक का फोटो एग्जिबिशन के साथ समापन होगा, जिसमें इस श्रृंखला के दौरान क्लिक की गई कुछ चुनिंदा बेहतरीन फोटोग्राफ्स को प्रदर्शित किया जाएगा। उल्लेखनीय है कि हाल ही में जंतर मंतर एवं आमेर महल में भी ऐसी ही फोटो वॉक का आयोजन किया गया था। अगली हैरिटेज फोटोवॉक 20 मई को आयोजित की जाएगी।
आपको बता दें कि विभाग की ओर से शहर में समय समय पर विभिन्न प्रकार की वॉक का आयोजन करवाया जाता हे।
ह वॉक सिटी में टूरिज्म को बढ़ावा देने के उद्देश्य से आयोजित करवाई जाती हैं। वॉक्स के तहत परकोटा के
पुराने बाजारों को करीब से जानने का मौका मिलता है। पर्यटकों को लोकल आर्टिजंस मिलते हैं जिससे वह कई प्रकार की आर्ट से रूबरू होते हैं। शहर में विभाग की ओर से नाइट वॉक, एंटीक्स वॉक, ब्लॉक प्रिंट वॉक, वॉटर वॉक आदि का भी
आयोजन करवाया जा चुका है।

Home / Jaipur / सिसोदिया रानी एवं विद्याधर का बाग में हेरिटेज फोटो वॉक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो