1 दिसंबर को रिलीज नहीं हो पाएगी पद्मावती! बढ़ाई गई पद्मावती बनी एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण की सुरक्षा

1 दिसंबर को रिलीज नहीं हो पाएगी पद्मावती! बढ़ाई गई पद्मावती बनी एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण की सुरक्षा

Dinesh Saini | Updated: 18 Nov 2017, 03:07:08 PM (IST) Jaipur, Rajasthan, India

पद्मावती फिलहाल फिल्म केंद्रीय प्रमाणन बोर्ड के पास रुकी हुई है...

जयपुर। राजस्थान सहित पूरे देश में विरोध झेल रही संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावती‘ का अब 1 दिसंबर को रिलीज होना संभव सा नहीं लग रहा है। सूत्रों के अनुसार फिल्म पद्मावती की देश भर में एक दिसंबर को प्रस्तावित रिलीज टलने के आसार हैं। यूपी के गृह विभाग की तरफ से केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय को फिल्म की रिलीज टालने के लिए बुधवार को पत्र भेजा गया था।

 

सूत्रों के अनुसार, इस पत्र के जवाब में यूपी के अफसरों को इनपुट मिला है कि फिल्म 12 दिसंबर के बाद रिलीज होगी। पद्मावती फिलहाल फिल्म केंद्रीय प्रमाणन बोर्ड के पास रुकी हुई है। सूत्रों के मुताबिक, फिल्म को लेकर बढ़ रहे तनाव के चलते यूपी समेत कई राज्यों के अफसर केंद्रीय सूचना प्रसारण मंत्रालय के सम्पर्क में हैं।

 

राजपूत समाज उठा सकता है ऐसा कदम
कोटा में राजपूत समाज सहित विभिन्न संगठनों ने रैली निकाली। साथ ही सिनेमाघर में तोडफ़ोड़ के मामले में गिरफ्तार राजपूत समाज के युवाओं के खिलाफ दर्ज मामले हटाने की मांग की। प्रदर्शन को राजपूत करणी सेना के प्रदेशाध्यक्ष महीपत सिंह मकराना ने संबोधित किया। मकराना ने फिल्म अभिनेत्री का नाम लेते हुए कहा कि कहा कि भगवान राम ने जिस प्रकार से शूर्पणखा की नाक काटी थी, अगर फिल्म को रिलीज कराने का दबाव बनाया तो राजपूत समाज भी ऐसा कदम उठा सकता है। प्रदर्शन में विभिन्न समाज शामिल हुए और विरोध दर्शाया।

 

दीपिका की सुरक्षा बढ़ाई
पद्मावती विवाद में दीपिका पादुकोण को करणी सेना की तरफ से नाक काटने की धमकी मिलने के बाद मुंबई पुलिस ने उनकी सुरक्षा बढ़ा दी है। उनके मुंबई स्थित घर और कार्यालय में सुरक्षा मुहैया कराई जाएगी। राजपूत करणी सेना के महिपाल सिंह मकराना ने दीपिका की नाक काटने की धमकी दी थी। उन्होंने एक वीडियो जारी कर कहा, राजपूत महिलाओं पर कभी हाथ नहीं उठाते, लेकिन जरूरत पड़ी तो हम दीपिका के साथ वही करेंगे जो लक्ष्मण ने शूर्पणखा के साथ किया था।

 

हमारी संस्कृति इनती नाजुक नहीं: ऋचा
एक्ट्रेस ऋचा चड्ढा हर मुद्दे पर अपनी स्पष्ट और मजबूत राय रखने के लिए जानी जाती हैं। अब उन्होंने फिल्म पद्मावती पर खुल कर अपने विचार रखे हैं। ऋचा ने कहा, हमारी संस्कृति इनती नाजुक नहीं है जो किसी एक फिल्म मात्र से बिखर जाए। ऋचा ने कहा, मुझे नहीं लगता कि हमारी संस्कृति और धर्म इतने नाजुक हैं जिन्हें एक 2 घंटे की फिल्म बर्बाद कर दे। इसके अलावा हम एक लोकतंत्र में रह रहे हैं जहां किसी भी फिल्म को सेंसर बोर्ड प्रमाणित करता है। मुझे ऐसा बिल्कुल नहीं लगता कि फिल्म को बिना देखे इसके बारे में कुछ भी बोले जाने की जरूरत है।

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned