script14 देशों की कलाकारों ने प्रदर्शित की कलाकृतिया | painting exhibition jkk jaipur international Arts Calligraphy Festival | Patrika News
जयपुर

14 देशों की कलाकारों ने प्रदर्शित की कलाकृतिया

painting exhibition 2020: पांच दिवसीय अंतरराष्ट्रीय कला एवं कैलीग्राफी महोत्सव के द्वितीय संस्करण का पुरस्कार वितरण के साथ समापन हुआ। जवाहर कला केन्द्र में चल रहे कला महोत्सव को लेकर कलाकारों में जबर्दस्त उत्साह दिखाई दिया। कला महोत्सव में देश-विदेश के कलाकार अपनी कला का प्रदर्शन किया।

जयपुरJan 30, 2020 / 02:32 pm

Devendra Singh

14 देशों की कलाकारों ने प्रदर्शित की कलाकृतिया

14 देशों की कलाकारों ने प्रदर्शित की कलाकृतिया

जयपुर. पांच दिवसीय अंतरराष्ट्रीय कला एवं कैलीग्राफी महोत्सव के द्वितीय संस्करण का पुरस्कार वितरण के साथ समापन हुआ। जवाहर कला केन्द्र में चल रहे कला महोत्सव को लेकर कलाकारों में जबर्दस्त उत्साह दिखाई दिया। कला महोत्सव में देश-विदेश के कलाकार अपनी कला का प्रदर्शन किया। आजाद अरबी फारसी संस्थान, टोंक के सहयोग से कोशिश फाउंडेशन जयपुर के तत्वावधान आयोजित हुए इस कला महोत्सव में देशी और विदेशी कलाकारों ने देवनागरी, उर्दू, अरबी, फारसी तथा अंग्रेजी भाषाओं में कैलीग्राफी में अपनी कला का प्रदर्शन किया। आयोजन के संयोजक मकसूद अली खान ने बताया कि महोत्सव में इरान से आए आजम ने अपने मुल्क की कला का बेहतरिन प्रदर्शन किया। वहीं ओमान से आए जावेद ने कैलीग्राफी का लाइव डेमो दिया। जयपुर के फायर आर्टिस्ट अजीत कुमार ने फायर आर्ट का लाइव डेमो दिया और गांधी जी की कलाकृति बनाई। तुषारीका, सलोनी ने रंगोली से कलाकृति में सभी धर्मों के चिह्न उकेर कर सर्वधर्म एकता का संदेश दिया। महोत्सव में चार साल युवारानी बाफना ने भी मनमोहक कलाकृति बना कर लोगों का मन मोह लिया। वहीं बाल कलाकार महीवर्धन सिंह चंद्रावत, दिव्या चपलोत संस्कार पंवार ने भी चित्र उकेरे। कला उत्सव में चार साल से 60 साल के कलाकार हिस्सा लिया।

Home / Jaipur / 14 देशों की कलाकारों ने प्रदर्शित की कलाकृतिया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो