scriptब्रिस्बेन टेस्ट : बदले हुए कप्तान के साथ आस्ट्रेलिया में किस्मत बदलनी चाहेगी पाकिस्तान | Pakistan would like to change their fortunes in Australia | Patrika News
जयपुर

ब्रिस्बेन टेस्ट : बदले हुए कप्तान के साथ आस्ट्रेलिया में किस्मत बदलनी चाहेगी पाकिस्तान

सरफराज अहमद के कप्तानी से हटाए जाने के बाद अब टीम की कमान एक बार फिर अजहर अली पर है और बदले हुए कप्तान के साथ पाकिस्तान भी आस्ट्रेलिया में अपना इतिहास बदलना चाहेगी।

जयपुरNov 20, 2019 / 06:50 pm

Lalit Prasad Sharma

cricket, azar ali, australia/ pak test

jaipur

ब्रिस्बेन. पाकिस्तान और आस्ट्रेलिया को यहां के गाबा मैदान पर गुरुवार से दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच खेलना है। यह पाकिस्तान का आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप का पहला मैच होगा। सरफराज अहमद के कप्तानी से हटाए जाने के बाद अब टीम की कमान एक बार फिर अजहर अली पर है और बदले हुए कप्तान के साथ पाकिस्तान भी आस्ट्रेलिया में अपना इतिहास बदलना चाहेगी। पाकिस्तान ने 1995 से आस्ट्रेलिया में एक भी मैच नहीं जीता है और कभी भी सीरीज अपने नाम नहीं की है। ऐसे में नए कोच मिस्बाह उल हक और अजहर अली के पास इतिहास बदलने का मौका है। वहीं पाकिस्तान की बात की जाए तो उसके 16 साल के तेज गेंदबाज नदीम शाह इस समय चर्चा में हैं।
आस्ट्रेलिया घर में काफी मजबूत है और यह बात सभी जानते हैं। भारत के खिलाफ हालांकि वह बीते साल घर में सीरीज हार गई थी लेकिन उस टीम में और इस टीम में फर्क है। तब स्टीवन स्मिथ प्रतिबंध के कारण टीम में नहीं थे लेकिन स्मिथ ने दमदार वापसी की है। एशेज में दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने जिस तरह से रन निकाले वह बताता है कि स्मिथ अब पहले से ज्यादा खतरनाक हैं।
स्मिथ ने चार मैचों में 700 से ज्यादा रन बनाए थे और अकेले दम पर इंग्लैंड के गेंदबाजों से लोहा लेकर एशेज को आस्ट्रेलिया के पास ही रखा था। इस सीरीज में भी स्मिथ पर सभी की नजरें होंगी। स्मिथ के साथ ही डेविड वार्नर ने भी एशेज सीरीज में प्रतिबंध के बाद वापसी की थी, लेकिन वह पूरी तरह से विफल रहे थे। हालांकि सीमित ओवरों में वार्नर ने अच्छा किया था और आस्ट्रेलिया को उम्मीद होगी कि वार्नर अपनी उस फॉर्म को टेस्ट में भी जारी रखें। उनका पहला टेस्ट मैच में खेलना लगभग तय माना जा रहा है। उन्होंने अभ्यास मैच में अपनी तेजी और प्रतिभा से सभी का ध्यान अपनी तरफ खींचा है। बल्लेबाजी में बाबर आजम और कप्तान अजहर पर टीम की उम्मीदें टिकी हैं।

Home / Jaipur / ब्रिस्बेन टेस्ट : बदले हुए कप्तान के साथ आस्ट्रेलिया में किस्मत बदलनी चाहेगी पाकिस्तान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो