scriptGolden City पहुंची ‘शाही’ ट्रेन तो हुआ ऐसा स्वागत | Palace on Wheels | Patrika News
जयपुर

Golden City पहुंची ‘शाही’ ट्रेन तो हुआ ऐसा स्वागत

विश्व प्रसिद्ध शाही ट्रेन पैलेस ऑन व्हील्स अपने नये रूप में इस साल के पर्यटन सत्र की पहली यात्रा पर आज जैसलमेर पहुंची। जहां पर्यटकों का जोरदार स्वागत किया गया गया।

जयपुरSep 08, 2019 / 10:37 pm

anant

Golden City पहुंची 'शाही' ट्रेन तो हुआ ऐसा स्वागत

Golden City पहुंची ‘शाही’ ट्रेन तो हुआ ऐसा स्वागत

ढोल नगाढ़े की धुन पर थिरकते बच्चे और अपने उस्ताद के साथ सुर में सुर मिलाते बच्चों की टोली हर किसी को अपनी ओर खींच रहा था। जी हां ये वीडियो जैसलमेर रेलवे
स्टेशन की है। जहां कोई नेता या अफसर का स्वागत नहीं बल्कि शाही ट्रेन में आने वाले देशी-विदेशी पर्यटकों का स्वागत किया जा रहा था। विश्व प्रसिद्ध शाही ट्रेन पैलेस ऑन व्हील्स अपने नये रूप में इस साल के पर्यटन सत्र की पहली यात्रा पर आज जैसलमेर पहुंची। जहां पर्यटकों का जोरदार स्वागत किया गया गया. ढोल नगाढ़े की धुन पर पर्यटक भी देर तक थिरकते नजर आए। शाही रेल में आए यात्रियों ने जैसलमेर के सोनार किले, गड़ीसर सरोवर, कलात्मक हवेलियों, सम के रेतीले धोरों आदि को नजदीक से निहारा।
बतादें कि पर्यटन सीजन में पैलेस ऑन व्हील्स के पहले फेरे में 20 यात्री जैसलमेर पहुंचे। सीजन में पहले फेरे पर आई शाही ट्रेन के यात्रियों और स्टाफ सदस्यों का लोक
कलाकारों, गाइड एसोसिएशन और स्थानीय पर्यटन क्षेत्र से जुड़े लोगों ने पारम्परिक ढंग से उनका स्वागत किया। ट्रेन के महाप्रबंधक प्रदीप बोहरा ने बताया कि पहले फेरे में विभिन्न देशों के 22 यात्री शामिल हुए, जिनमें से 2 उदयपुर उतर गए थे।
भारतीय रेलवे और पर्यटन विभाग की साझेदारी में चलने वाली शाही ट्रेन भीतरी साज-सज्जा के लिहाज से तो कुछ अरसे पहले बदला ही गया है, बाहर से रंग और डिजाइन में भी बदली गई है। शाही लाइफस्टाइल जैसा अनोखा एक्सीपीरियंस देने वाली ये ट्रेन फाइव स्टार होटल जैसी सुविधाएं देती है. इसे राजस्थान पर्यटन विकास निगम संयुक्त रुप से चलाता है. टूरिस्ट को और अधिक राजसी एक्सपीरियंस और सुविधाएं देने के लिए इस साल रेल के सभी 41 केबिन्स में उनके सामान की सुरक्षा के लिए डिजीटल लॉकर्स की सुविधा दी गई है. रेल में मौजूद बार को दोबारा पेंट कर सजाया गया है. इसके अलावा ‘वुडन वॉल्स’, ‘बार’ और ‘लॉंज एरिया’ को भी एक नए लुक में तैयार किया गया है.

Home / Jaipur / Golden City पहुंची ‘शाही’ ट्रेन तो हुआ ऐसा स्वागत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो