scriptपंचायत चुनाव के तीसरे चरण के लिए नामांकन प्रक्रिया शुरू | panchayat elections third phase of Nomination process started | Patrika News

पंचायत चुनाव के तीसरे चरण के लिए नामांकन प्रक्रिया शुरू

locationजयपुरPublished: Jan 20, 2020 10:46:17 am

Submitted by:

Sunil Sisodia

राज्य में तीसरे चरण में 1700 ग्राम पंचायतों में होगा चुनाव नामांकन पत्रों की मंगलवार को होगी जांच 29 जनवरी को प्रात: 8 से शाम 5 बजे तक पडड़ेंगे वोट
 
 

पंचायत चुनाव के तीसरे चरण के लिए नामांकन प्रक्रिया शुरू

panchayat chunav

जयपुर।
पंचायती राज संस्थाओं के चुनाव को लेकर तीसरे चरण के लिए नामांकन प्रक्रिया सोमवार से शुरू हो गई। तीसरे चरण में 49 पंचायत समितियों की 1700 ग्राम पंचायत और इनके 17516 वार्डों में पंच के लिए चुनाव होगा। नामांकन पत्र आज प्रात: 10.30 से शाम 4.30 बजे तक भरे जा सकेंगे।
राज्य निर्वाचन आयोग के मुताबिक नामांकन पत्रों की जांच मंगलवार को प्रात: 10.30 बजे शुरू होगी। उम्मीदवार 21 जनवरी को दोपहर 3 बजे तक नाम वापस ले सकेंगे। नाम वापसी का समय समाप्त होने के तुरन्त बाद चुनाव प्रतीकों का आवंटन एवं चुनाव लडऩे वाले अभ्यर्थियों की सूची का प्रकाशन किया जाएगा।
इस चरण के चुनाव के लिए 28 जनवरी को मतदान दलों की रवानगी की जाएगी। इसके लिए 6712 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। जिन पर 29 जनवरी को प्रात: 8 से शाम 5 बजे तक मतदान कराया जाएगा। मतदान समाप्ति के तुरंत बाद मतगणना पंचायत मुख्यालयों पर शुरू होगी। 30 जनवरी को उप सरपंच का चुनाव होगा। चुनाव को लेकर निर्वाचन वाले सभी क्षेत्रों में कानून व्यवस्था कड़ी कर दी गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो