scriptछात्रों को सरकारी नौकरी के लिए करना पड़ेगा और इंतजार, सरकार बरत रही है ढ़िलाई | Panchayati Raj LDC Bharti 2013 Clerk Latest Update | Patrika News
जयपुर

छात्रों को सरकारी नौकरी के लिए करना पड़ेगा और इंतजार, सरकार बरत रही है ढ़िलाई

छात्रों को सरकारी नौकरी के लिए करना पड़ेगा और इंतजार, सरकार बरत रही है ढ़िलाई

जयपुरJun 26, 2018 / 11:04 am

rajesh walia

students
जयपुर

कनिष्ठ लिपिक भर्ती परीक्षा 2013 के विवाद अब भी नहीं थमने का नाम नहीं ले रहा है। पहले जहां गलत जिलों में सैकड़ों अभ्यर्थियों को पोस्टिंग दी गई थी। तो वहीं खाली रहे दो हजार से अधिक पदों को भरने में भी सरकार ढिलाई बरत रही है। ऐसे में अभ्यर्थी परेशान होकर घूम रहे है।

गौरतलब है कि कनिष्ठ लिपिक भर्ती के तहत गत वर्ष सफल अभ्यर्थियों को पोस्टिंग दी गई थी। इसमें हुई गड़बड़ी और अन्य निजी कारणों के चलते करीब 2149 अभ्यर्थियों ने पद नहीं संभाला। इन खाली पदों को भरने के लिए सरकार को प्रतीक्षा सूची में शामिल अभ्यर्थियों को मौका देना है, लेकिन प्रशासनिक सुधार विभाग इस ओर ध्यान नहीं दे रहा है। ऐसे में इतनी बड़ी संख्या में अभ्यर्थी सरकारी नौकरी के इंतजार में बाट जोह रहे हैं। ऐसे में 2149 अभ्यर्थियों को सरकारी नौकरी के लिए अभी और इंतजार करना पड़ सकता है।
अगली भर्ती की परीक्षा तिथि तक है मौका
अभ्यर्थी मुकेश बुढानिया और अनिल कुमार ने बताया कि मुख्य सचिव के निर्देश के बाद भी प्रशासनिक सुधार विभाग के अधिकारी नहीं सुन रहे हैं। द्वितीय ग्रेड लिपिक के लिए सरकार अगस्त-सितंबर में परीक्षा कराने की तैयारी में है। ऐसे में 2013 की भर्ती परीक्षा की प्रतीक्षा सूची अगली परीक्षा की तारीख तक मान्य होगी।
टेक्निकल हैल्पर के 2433 पदों पर भर्ती निकाली


जयपुर, अजमेर और जोधपुर विद्युत वितरण निगम में टेक्निकलहैल्पर के 2433 पदों पर भर्ती निकाली गई है। इनके लिए अभ्यर्थी 23 जुलाई तक आवेदन कर सकते है। जयपुर विद्युत वितरण निगम के प्रबन्ध निदेशक आर.जी.गुप्ता के मुताबिक टेक्निकल हैल्पर पद के लिए अभ्यर्थी का माध्यमिक स्कूल परीक्षा उतीर्ण तथा लाईनमेन, इलेक्ट्रिशियन, पावर इलेक्ट्रिशियन, वायरमेन, एसबीए व्यवसाय में आईटीआई (एनसीवीटी/एससीवीटी) व एनएसी शैक्षणिक योग्यताधारी होना आवश्यक है।
उन्होंने बताया कि आवेदन, आवेदन शुल्क जमा कराने की प्रक्रिया, प्रत्येक निगम तथा वर्गवार रिक्तियों की संख्या, वेतन, आयु सीमा,शैक्षणिक योग्यता, विभिन्न देय छूट, पात्रता व चयन प्रक्रिया और अन्यबिन्दुओं की विस्तृत जानकारी 2 जुलाई से तीनों विद्युत वितरण निगम की वेबसाईट पर उपलब्ध होगी। अभ्यर्थी वहां से जानकारी जुटा सकते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो