राजस्थान में यहां भारी बारिश, खोलने पड़े बांधों के गेट, 8 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी

Dinesh Saini | Publish: Sep, 06 2018 11:14:35 AM (IST) | Updated: Sep, 06 2018 02:00:57 PM (IST) Jaipur, Rajasthan, India

www.patrika.com/rajasthan-news/

जयपुर। राजस्थान में भारी का मौसम विभाग का संकेत सही होता नजर आ रहा है। प्रदेश के कई हिस्सों में जोरदार बारिश का दौर जारी है। करौली जिले में भारी बारिश के चलते पांचना बांध के गेट खोलने पड़े है। राजधानी जयपुर में आज सुबह से ही कहीं हल्की तो कहीं मध्यम दर्जे की बारिश हुई। जिससे सडक़े पानी से लबालब हो गई। स्कूली बच्चों को स्कूल जाने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। दफ्तर और काम पर जाने वालों को भी परेशानी हुई। सडक़ों पर पानी भरने से वाहनों की लंबी कतारें और जगह-जगह जाम की स्थिति देखी गई। बीती रात भी शहर के कई इलाकों में हल्की बौछारें गिरी। वहीं प्रदेश के पश्चिमी जिलों में भी सूखे के हालात बने हुए हैं।


घनघोर बादलों ने जगाई जोरदार बारिश की उम्मीद
राजधानी जयपुर में बीती रात शहर के कई इलाकों में हल्की बौछारें गिरी वहीं आज सुबह शहर में छाए घनघोर बादलों ने आज झमाझम बारिश होने की उम्मीद जगाई। राजधानी में बीती रात आगरा रोड पर हल्की बारिश हुई वहीं आज सुबह शास्त्रीनगर, चारदीवारी, जगतपुरा, जेएलएन रोड समेत कई इलाकों में हल्की बूंदाबांदी हुई है। शहर में बीती रात से छाई घनघोर घटाओं से मौसम सुहाना बना हुआ है वहीं आज सुबह साढे 9 बजे तक शहर में रिमझिम बारिश का दौर चला। अगर प्रदेश के पश्चिमी जिलों की बात की जाए तो यहां आगामी दिनों में भी मौसम केंद्र ने बारिश होने की संभावना से इंकार किया है।

 

48 घंटे में 8 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी
मानसून जाते—जाते राहत दे रहा है। बुधवार को भी सुबह से ही मेघों ने बरसना शुरू कर दिया था। 45 मिनट तक कई जगह बारिश हुई। हालांकि बारिश दर्ज नहीं की गई। वहीं मौसम विभाग ने आगामी 48 घंटे में प्रदेश के 8 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी दी है।

 

बीसलपुर बांध में जलस्तर स्थिर
स्थानीय मौसम केंद्र ने आज शहर में बादल छाए रहने व हल्की बारिश होने की संभावना जताई है। शहर की लाइफ लाइन बीसलपुर बांध में आज तीसरे दिन भी बांध का जलस्तर 309.25 आरएल मीटर पर ठहरा हुआ है। 1.20 मीटर उंचाई पर त्रिवेणी में पानी का बहाव बना हुआ है और बांध में पानी की आवक धीमी रफ्तार से होने पर तीन दिन से बांध का जलस्तर स्थिर रहा है। बीते चौबीस घंटे में बांध के केचमेंट क्षेत्र में 5 मिमी बारिश हुई लेकिन आस पास के इलाकों में मौसम शुष्क रहा है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned