scriptपैरामेडिकल भर्तियो में राजस्थान के अभ्यर्थियों का कोटा निर्धारित करें सरकार-राज्यवर्धन | Paramedical Employement Letter To Ashok Gehlot | Patrika News
जयपुर

पैरामेडिकल भर्तियो में राजस्थान के अभ्यर्थियों का कोटा निर्धारित करें सरकार-राज्यवर्धन

पूर्व केन्द्रीय मंत्री और सांसद जयपुर ग्रामीण ग्रामीण कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने राज्य सरकार से पैरामेडिकल भर्तियों में राजस्थान के अभ्यर्थियों को प्राथमिकता देने व उनका कोटा निर्धारित करने की मांग की है।

जयपुरJul 09, 2020 / 07:29 pm

Umesh Sharma

पैरामेडिकल भर्तियो में राजस्थान के अभ्यर्थियों का कोटा निर्धारित करें सरकार-राज्यवर्धन

पैरामेडिकल भर्तियो में राजस्थान के अभ्यर्थियों का कोटा निर्धारित करें सरकार-राज्यवर्धन

जयपुर।

पूर्व केन्द्रीय मंत्री और सांसद जयपुर ग्रामीण ग्रामीण कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने राज्य सरकार से पैरामेडिकल भर्तियों में राजस्थान के अभ्यर्थियों को प्राथमिकता देने व उनका कोटा निर्धारित करने की मांग की है। इस संबंध में उन्होंने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र लिखकर राजस्थान के अभ्यर्थियों के हक की रक्षा करने व उनके साथ किसी प्रकार का अन्याय ना हो इससे अवगत कराया है।
कर्नल राज्यवर्धन ने कहा कि राजस्थान के मान्यता प्राप्त संस्थानों में हार्ड मार्किंग के चलते यहां के अभ्यर्थियों की परसंटेज अन्य राज्यों के अभ्यर्थियों की तुलना में कम रहती है, जिसके कारण प्रदेश के अभ्यर्थी मेरिट में नहीं आ पाएंगे। इसलिए पैरामेडिकल भर्ती प्रक्रिया शुरू होते ही 200 से अधिक अभ्यर्थियों ने पैरामेडिकल काउंसलिंग में आवेदन किया है 100 से अधिक कैंडीडेट्स का पंजीयन भी हो चुका है जिससे राज्य के अभ्यर्थियों का हक छीना जा रहा है। आपको बता दें कि प्रदेश के कई विधायकों ने मांग की है कि पैरामेडिकल भर्तियों में राजस्थान का कोटा तय होना चाहिए। यहां के अभ्यर्थियों की परसंटेज कम होने की वजह से अन्य राज्यों के अभ्यर्थी रोजगार से वंचित हो रहे हैं।

Home / Jaipur / पैरामेडिकल भर्तियो में राजस्थान के अभ्यर्थियों का कोटा निर्धारित करें सरकार-राज्यवर्धन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो