scriptपार्किंग स्मार्ट मगर… वर्किंग जानलेवा | Parking smart but ... working deadly | Patrika News
जयपुर

पार्किंग स्मार्ट मगर… वर्किंग जानलेवा

– जयपुरिया अस्पताल में भूमिगत पार्किंग की मिट्टी ढही- दबने से मजदूर की मौत

जयपुरOct 14, 2019 / 12:05 am

manoj sharma

पार्किंग स्मार्ट मगर... वर्किंग जानलेवा

पार्किंग स्मार्ट मगर… वर्किंग जानलेवा

जयपुर. जयपुरिया अस्पताल में बन भूमिगत स्मार्ट पार्किंग के निर्माण कार्य के दौरान रविवार को मिट्टी ढहने से एक मजदूर दब गया। लोगों ने निकालकर अस्पताल में भर्ती कराया लेकिन उसे बचाया नहीं जा सका।
बजाजनगर थानाधिकारी मानवेन्द्र सिंह के अनुसार 30 वर्षीय मृतक शहीदुल असलम कूचबिहार (पश्चिम बंगाल) का रहने वाला था। घटनाक्रम के अनुसार अस्पताल में स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत भूमिगत पार्किंग बनाने के लिए खुदाई की जा रही थी। रविवार दोपहर 1.30 बजे 20 मजदूर खाना खाने चले गए। शहीदुल पार्किंग की दीवार के पास मिट्टी को समतल कर रहा था। तभी मिट्टी ढह गई और वह दब गया। दूसरी जगह काम कर रहे मजदूरों ने पुकारा तो लोगों की भीड़ जुट गई। लगभग 20-25 मिनट बाद शहीदुल को निकालकर अस्पताल में भर्ती कराया गया। चिकित्सकों ने उसे लगातार सीपीआर दिया लेकिन उसने दम तोड़ दिया। इस संबंध में बजाजनगर पुलिस थाने में मृतक के पिता शफीउद्दीन ने रिपोर्ट दर्ज कराई है।
——————————————————
अफसोस… उसे बचा नहीं पाए

अस्पताल के बाहर खड़े रवि गुप्ता और योगेन्द्र सिंह दौड़कर चीख-पुकार सुनकर मौके पर पहुंचे। वहां शहीदुल मिट्टी में दबा था। दोनों ने तुरंत मिट्टी हटाना शुरू किया। क्रेन की भी सहायता ली। रवि और योगेन्द्र ने कहा, अफसोस… उसे बचा नहीं पाए।
——————————————————
बेसुध हुई पत्नी
अस्पताल से पति की मौत की खबर आई तो शहीदुल की पत्नी मोहिरम बेसुध हो गई। उसका रो-रोकर बुरा हाल है। साथ काम करने वाली महिलाएं उसे ढाढस बंधाती रहीं। मोहिरम की हालत देख हर कोई फफक पड़ा।
——————————————————
गम्भीर लापरवाही

लोगों का कहना था कि अस्पताल में भूमिगत ‘स्मार्टÓ पार्किंग बनाने का काम चल रहा था लेकिन ढर्रा पुराना ही था। बीस फीट नीचे काम कर रहे मजदूरों के सुरक्षा के लिए कोई इंतजाम नहीं थे। स्मार्ट सिटी प्रोजक्ट ने जिस मेसर्स हरिनारायण खंडेलवाल को पार्किंग निर्माण का ठेका दिया, वह लापरवाही से निर्माण कार्य करवा रहा था। शाम को स्मार्ट सिटी के अधिकारियों ने घटना स्थल का दौरा भी किया।

Home / Jaipur / पार्किंग स्मार्ट मगर… वर्किंग जानलेवा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो