गहलोत के नेतृत्व वाली सरकार को सर्वसम्मति से समर्थन का प्रस्ताव पारित

सीएमआर में सोमवार को हुई प्रदेश कांग्रेस विधायक दल की बैठक में मौजूद कांग्रेस, निर्दलीय व अन्य समर्थित विधायकों ने मुख्यमंत्री गहलोत के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार को एकमत से समर्थन देने तथा सरकार को कमजोर करने वाले पदाधिकारी या विधायक के दल सदस्य के खिलाफ कठोर अनुशासनात्मक कार्रवाई करने की मांग का प्रस्ताव पारित किया गया।

By: Prakash Kumawat

Published: 13 Jul 2020, 06:27 PM IST

गहलोत के नेतृत्व वाली सरकार को सर्वसम्मति से समर्थन का प्रस्ताव पारित
सरकार को कमजोर करने वालों के खिलाफ कठोर अनुशासनात्मक कार्रवाई की मांग

प्रकाश कुमावत...जयपुर । सीएमआर में सोमवार को हुई प्रदेश कांग्रेस विधायक दल की बैठक में मौजूद कांग्रेस, निर्दलीय व अन्य समर्थित विधायकों ने मुख्यमंत्री गहलोत के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार को एकमत से समर्थन देने तथा सरकार को कमजोर करने वाले पदाधिकारी या विधायक के दल सदस्य के खिलाफ कठोर अनुशासनात्मक कार्रवाई करने की मांग का प्रस्ताव पारित किया गया।
इस बैठक में पारित प्रस्ताव में भाजपा पर आरोप लगाया कि कांग्रेस सरकार के बेहतरीन कार्यों व जनसेवा से घबराकर भाजपा के नेतृत्व वाली षडयंत्रकारी ताकतों द्वारा कांग्रेस की राज्य सरकार को अस्थिर करने, विधायकों की खरीद-फरोख्त करने, पैसों का प्रलोभन दे निष्ठा खरीदने, धनबल व सत्ताबल का दुरुपयोग कर प्रजातंत्र की हत्या करने का षडयंत्र किया जा रहा है। दुर्भाग्य की बात यह है कि हाल में ही हुए राज्यसभा चुनावों की करारी हार के बावजूद भाजपा ने कोई सबक नहीं लिया और भ्रष्ट तरीकों से कांग्रेस सरकार को अस्थिर करने का षडयंत्र बदस्तूर जारी है।
भाजपा के द्वारा प्रजातंत्र का चीरहरण करने का यह षडयंत्र राजस्थान की 8 करोड़ जनता के जनमत का अपमान है, जिसे राजस्थान की जनता कभी स्वीकार नहीं करेगी।

सोनिया राहुल के नेतृत्व में विश्वास

बैठक में सोनिया गांधी और राहुल गांधी के नेतृत्व में विश्वास का प्रस्ताव किया गया जिसमें कहा कि यह बैठक कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी और नेता राहुल गांधी के नेतृत्व में संपूर्ण आस्था व विश्वास प्रकट करती है। विधायक दल की यह बैठक मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार का एकमत से संपूर्ण समर्थन करती है।

षडयंत्रकारियों की निंदा
बैठक में यह कहा गया कि यह बैठक कांग्रेस पार्टी व कांग्रेस सरकार को कमजोर करने वाले सभी अलोकतांत्रिक कुकृत्यों की कठोर शब्दों में निंदा करते हुए यह मांग करती है कि कांग्रेस का कोई पदाधिकारी या विधायक दल का कोई सदस्य अगर प्रत्यक्ष या परोक्ष रूप से कांग्रेस सरकार या पार्टी विरोधी गतिविधि करता है या ऐसे षडयंत्र में संलिप्त है, तो उनके खिलाफ कठोर अनुशासनात्मक कार्यवाही की जाए। कांग्रेस विधायक दल एकमत से राजस्थान की जनता की सेवा के प्रति संकल्पबद्ध है।

गहलोत सरकार के निर्णय देश के लिए अनुकरणीय
बैठक में पारित प्रस्ताव में कहा कि पिछले 15 वर्ष में अशोक गहलोत के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार ने जनहित व लोकसेवा के अनेकों क्रांतिकारी और निर्णायक कदम उठाए हैं और फैसलों का क्रियान्वयन किया है। इस मार्ग पर बढ़ते रहने के लिए कांग्रेस पार्टी और कांग्रेस विधायक दल वचनबद्ध है। हाल में ही कोरोना महामारी व आर्थिक संकट से जूझने में राजस्थान की कांग्रेस सरकार द्वारा उठाए गए कदमों व निर्णयों की पूरे देश में प्रशंसा हुई। यहां तक कि केंद्र सरकार ने भी राजस्थान कांग्रेस सरकार द्वारा उठाए गए निर्णयों की अनुशंसा करते हुए उन्हें पूरे देश के लिए अनुकरणीय बताया है।

Prakash Kumawat
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned