scriptकोविड नेगेटिव रिपोर्ट लेकर करना होगा सफर | passengers will have to travel with negative report | Patrika News
जयपुर

कोविड नेगेटिव रिपोर्ट लेकर करना होगा सफर

महाराष्ट्र जाने के लिए ट्रेन से सफर ( traveling by train to Maharashtra ) करने वाले यात्रियों ( Passengers ) को कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट साथ लेकर यात्रा करनी होगी।

जयपुरNov 24, 2020 / 06:58 pm

Ashish

passengers will have to travel with negative report

कोविड नेगेटिव रिपोर्ट लेकर करना होगा सफर

जयपुर
महाराष्ट्र जाने के लिए ट्रेन से सफर ( traveling by train to Maharashtra ) करने वाले यात्रियों ( Passengers ) को कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट साथ लेकर यात्रा करनी होगी। महाराष्ट्र सरकार ( Maharashtra government ) की ओर से जारी आदेशानुसार 25 नवंबर से दिल्ली एनसीआर, राजस्थान, गुजरात और गोवा से महाराष्ट्र की ओर यात्रा करने वाले रेल यात्रियों को कोरोना की आरटी- पीसीआर नेगेटिव रिपोर्ट अपने साथ रखनी होगी। इस रिपोर्ट के लिए लिया गया सैंपल महाराष्ट्र में उतरने के निर्धारित समय से 96 घंटों से ज्यादा पुरानी नहीं होनी चाहिए।

जिन यात्रियों के पास नेगेटिव रिपोर्ट नहीं होगी, उनकी महाराष्ट्र के स्टेशन पर उतरने पर लक्षण के लिए स्क्रीनिंग और शारीरिक ताप की जांच की जाएगी। जिन यात्रियों में कोई लक्षण नहीं पाए जाएंगे, उन्हें ही जाने दिया जाएगा। जिन यात्रियों में लक्षण पाए जाएंगे, उन्हें अलग करके एंटीजन टेस्ट किया जाएगा। एंटीजन टेस्ट नेगेटिव आने पर ही उन्हें की अनुमति दी जाएगी। जो यात्री टेस्ट नहीं करवाना चाहते हैं या पॉजिटिव पाए जाते हैं, ऐसे यात्रियों को कोरोना केयर सेंटर भेजा जाएगा जहां का पूरा प्रभार यात्री द्वारा वहन किया जाएगा।

Home / Jaipur / कोविड नेगेटिव रिपोर्ट लेकर करना होगा सफर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो