scriptयात्रियों को जल्द मिलेगी इलेक्ट्रिक ट्रेन की सौगात | Passengers will soon get the gift of electric train | Patrika News
जयपुर

यात्रियों को जल्द मिलेगी इलेक्ट्रिक ट्रेन की सौगात

उत्तर पश्चिम रेलवे ( North Western Railway ) जयपुर मंडल के अधीन जयपुर- रेवाड़ी रेल मार्ग का पूर्ण विद्युतीकरण हो चुका है।

जयपुरNov 25, 2020 / 06:26 pm

Ashish

Passengers will soon get the gift of electric train

यात्रियों को जल्द मिलेगी इलेक्ट्रिक ट्रेन की सौगात

जयपुर
उत्तर पश्चिम रेलवे ( North Western Railway ) जयपुर मंडल के अधीन जयपुर- रेवाड़ी रेल मार्ग का पूर्ण विद्युतीकरण हो चुका है। इस मार्ग के सबसे अंत में विद्युतीकृत हुए रेलखंड बांदीकुई- दिगावडा का बुधवार को रेल संरक्षा -पश्चिम वृत्त आयुक्त ( Railway Safety-West Circle Commissioner ) आर के शर्मा ने निरीक्षण किया। शर्मा सीआरएस स्पेशल ट्रेन से दोपहर जयपुर जंक्शन स्टेशन से बांदीकुई के लिए रवाना हुए। स्पेशल ट्रेन में उनके साथ जयपुर मंडल की प्रबंधक मंजूषा जैन, मुख्य परियोजना निदेशक रेल विद्युतीकरण पुष्पेश आर त्रिपाठी, जोन के प्रमुख मुख्य बिजली इंजीनियर राजेश मोहन और उत्तर पश्चिम रेलवे मुख्यालय, जयपुर मंडल के अधिकारी भी मौजूद रहे। कोविड़ प्रोटोकॉल की पूर्ण पालना करने के साथ ही आवश्यक स्वास्थ्य जांच के लिए रेलवे अस्पताल की टीम भी आवश्यक उपकरणों के साथ स्पेशल ट्रेन में मौजूद रही। 26 नवंबर को कनकपुरा से जयपुर होते हुए बस्सी तक निरीक्षण और बस्सी से दीगा वडा तक स्पीड ट्रायल होगा। आयुक्त/रेल संरक्षा की ओर से प्रमाणित होने के बाद ही जयपुर से दिल्ली विद्युतिकृत मार्ग पर इलेक्ट्रिक ट्रेन दौड़ने लगेंगी। इससे समय की बचत के साथ ही पर्यावरण को होने वाले नुकसान से भी बचा जा सकेगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो