scriptपीडी मद के शिक्षकों को मिलेगा बकाया वेतन | PD item teachers will get outstanding salary | Patrika News
जयपुर

पीडी मद के शिक्षकों को मिलेगा बकाया वेतन

845 करोड़ रुपए का हुआ आवंटनशिक्षक संघ राष्ट्रीय ने टुकड़ों में बजट देने पर जताया रोषप्रदेशमंत्री रवि आचार्य ने मुख्यमंत्री को भेजा ज्ञापनवेतन एकमुश्त और पीईईओ के माध्यम दिए जाने की मांग

जयपुरJul 20, 2021 / 11:51 pm

Rakhi Hajela

पीडी मद के शिक्षकों को मिलेगा बकाया वेतन

पीडी मद के शिक्षकों को मिलेगा बकाया वेतन



जयपुर, 20 जुलाई
लंबे समय से वेतन से वंचित पीडी मद के शिक्षकों को वेतन मिलने का रास्ता साफ हो गया है। इन शिक्षकों के वेतन भुगतान के लिए 845 करोड़ रुपए की राशि वित्त विभाग ने जारी कर दी है। मंगलवार को वित्त विभाग ने इस संबंध में आदेश जारी किए। जिसमें निर्देश दिए गएकि संबंधित पंचायत समिति के मुख्य ब्लॉक प्रारंभिक शिक्षा अधिकारी के निजी निक्षेप खाते में इस राशि को हस्तांतरित किया जाए। बजट जारी होने के बाद प्रदेश के तकरीबन 40 हजार शिक्षकों को उनके बकाया वेतन का भुगतान हो सकेगा, लेकिन विभाग जो राशि जारी की है वह जून से सितबंर माह यानी चार माह के लिए की है, ऐसे में अब राजस्थान शिक्षक संघ राष्ट्रीय के प्रदेश महामंत्री रवि आचार्य ने मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजकर टुकड़ों में बजट देने पर नाराजगी जाहिर की है। उन्होंने कहा कि वेतन की बजट राशि एकमुश्त जारी होनी चाहिए और इसे पीईईओ के माध्यम से अग्रेषित करवाया जाना चाहिए जिससे वेतन के देरी से मिलने की समस्या से निजात मिल सकेगी।
डेली न्यूज ने उठाया था मुद्दा
गौरतलब है कि डेली न्यूज ने 18 जुलाई को ‘समय पर नहीं मिल रहा वेतन Ó खबर के माध्यम से वेतन से वंचित इन पीडी पद के शिक्षकों के वेतन का मुद्दा उठाया था। जिसमें बताया गया था कि वेतन बिल कोष कार्यालय में फॉरवर्ड करने की प्रक्रिया में देरी के कारण वेतन पीडी पद के शिक्षकों को वेतन नहीं मिल पा रहा और शिक्षक परेशान हो रहे हैं।

Home / Jaipur / पीडी मद के शिक्षकों को मिलेगा बकाया वेतन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो