scriptअब जेडीए निर्माण समयावधि बढ़ाने के लिए नहीं लेगा पेनल्टी | Penalties will not take longer to increase JDA construction time | Patrika News
जयपुर

अब जेडीए निर्माण समयावधि बढ़ाने के लिए नहीं लेगा पेनल्टी

नगरीय विकास विभाग ने जेडीए को दिए निर्देश

जयपुरApr 26, 2018 / 12:00 pm

Priyanka Yadav

jaipur news
जयपुर . स्टेच्यू सर्कल के पास बन रहे बहुमंजिला लग्जरी आवासीय प्रोजेक्ट पैलेसिया की निर्माण अवधि बढ़ाने के बाद सरकार ने इस प्रोजेक्ट के तहत ईडब्ल्यूएस वर्ग के लिए नाहरी का बास में बनाए जाने वाले फ्लैटस की निर्माण अवधि को बढ़ाकर 22 जून 2019 तक करने की स्थिति को साफ कर दिया गया है। इस मामले में नगर विकास विभाग ने जेडीए को नए निर्देश दिए जिसके अनुसार अब जेडीए द्वारा निर्माण समयावधि बढ़ाने के लिए न तो कोई पेनल्टी और न ही कोई बढ़ा हुआ शुल्क लिया जाएगा, न पेनल्टी। राज्य सरकार की स्वीकृति के बाद नगरीय विकास विभाग ने जेडीए सचिव को ये निर्देश दिए हैं। ओम मैटल्स कन्सोर्टियम प्रालि की ओर से जेडीए में भेजी गई निर्धारित शास्ति राशि करीब 34 लाख का डीडी भी जमा करने के लिए कहा है। बताया जा रहा है कि पैनल्टी व बढ़े हुए शुल्क पर स्थिति साफ नहीं होने को लेकर जेडीए राशि जमा नहीं कर रहा था।
यह दिया हवाला

विभाग ने 7 दिसम्बर 2017 को निर्माण समयावधि बढ़ाने के आदेश जारी किए थे। इसके बाद निर्माणकर्ता फर्म ने 26 मार्च 2018 को सरकार को पत्र भेजा। इसमें 12 फरवरी से 28 दिसम्बर 2014 तक जेडीए द्वारा निर्माण पर रोक व 3 दिसम्बर14 से 8 सितम्बर 2017 तक राज्य स्तर पर निर्माण रोक के कारण काम बंद रहा।
सरकार ने भी यूँ लिया था यू-टर्न

पेलेसिया प्रोजेक्ट मामले में सरकार ने करीब ६ माह पहले यू-टर्न ले लिया था। सभी आदेश वापस लेने के साथ यूडीएच के प्रमुख शासन सचिव रहे जीएस संधु के पुराने आदेशों को पुनर्जीवित कर दिया गया था। इस संबंध में 22 सितम्बर 2017 को आदेश जारी किए गए। इसमें प्रोजेक्ट की ऊंचाई 30 मीटर ही रखने और ईडब्ल्यूएस-एलआइजी फ्लैट का निर्माण दूसरी जगह ही करने की छूट को फिर से बहाल कर दिया। प्रोजेक्ट के नक्शे निरस्त करने के खिलाफ हाईकोर्ट में अपील नहीं करने का भी फैसला किया गया।

Home / Jaipur / अब जेडीए निर्माण समयावधि बढ़ाने के लिए नहीं लेगा पेनल्टी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो