scriptतो इसलिए राम रहीम से ज्यादा हनीप्रीत की हो रही है चर्चा, क्योंकि… | people currious about mysterious harpreet insan know more | Patrika News
जयपुर

तो इसलिए राम रहीम से ज्यादा हनीप्रीत की हो रही है चर्चा, क्योंकि…

राम रहीम के जेल गए इतने समय होने के बाद भी इंटरनेट से लेकर सोशल मीडिया तक उनकी कथित बेटी की चर्चा जोरों पर है।

जयपुरSep 21, 2017 / 07:42 pm

पुनीत कुमार

harpreet insan
पिछले दिनों सीबीआई कोर्ट एक फैसले के बाद जहां डेरा प्रमुख राम रहीम को यौन शोषण के आरोप में सजा सुनाई गई तो वहीं उनके भक्तों ने बाबा से दूरी भी बनानी शुरु कर दी है। लेकिन बावजूद इसके अभी भी डेरा प्रमुख से अधिक लोगों के बीच उनकी खास माने जाने वाली और उनके मुताबिक उनकी गोद ली हुई बेटी हनीप्रीत सुर्खियां बटोर रही है। फिलहाल हनीप्रीत पुलिस के पकड़ से बाहर है, लेकिन खुफिया विभाग और राज्य पुलिस की टीमें उसे पकड़ने के लिए दिन रात एक किए हुए। क्योंकि उन्हें उम्मीद है कि उसके पकड़ में आने से केस से जुड़े कई सुराग मिल सकते हैं।
राम रहीम के जेल गए इतने समय होने के बाद भी इंटरनेट से लेकर सोशल मीडिया तक उनकी कथित बेटी की चर्चा जोरों पर है। तो कहीं ना कही इसके पीछे ये 5 अहम बातें हो सकती है, जिसके कारण लोग हनीप्रीत से जुड़ी जानकारी को ज्यादा से ज्यादा जानना चाहते हैं।
राम रहीम की सबसे बड़ी राजदार-

हनीप्रीत का असली नाम प्रियंका तनेजा है। उसे साल 2009 में राम रहीम ने गोद लिया था। इतना ही नहीं राम रहीम कई मौकों पर उसे अपनी बेटी भी बता चुका था, तो वहीं हनीप्रीत भी राम रहीम को एंजल पापा कहकर बुलाथी। कहा जाता है कि डेरा से जुड़े कई फैसलों में हनीप्रीत राम रहीम के साथ रहती थी, तो वहीं अगर हनीप्रीत पकड़ी जाती है, तो कहीं ना कहीं राम रहीम से जुड़े कई अहम सुराग पुलिस के साथ-साथ लोगों तक भी पहुंचेगी। और शायद यही वजह रही कि जेल जाते वक्त भी राम रहीम ने अपने संगे संबंधियों से मिलने के बजाए हनीप्रीत को जेल में बुलाने की मांग कर रहा था। वैसे तो हनीप्रीत बाबा को अपना गुरु बताती थी, हालांकि डेरा के कुछ लोगों का कहना है कि वो बाबा राम रहीम के हर गलत काम की सबसे बड़ी राजदार है।
अपने ग्लैमर से सबको किया प्रभावित-

हनीप्रीत ने एक्टिंग की किसी तरह की कोई पेशेवर ट्रेनिंग नहीं ली है, बावजूद इसके उसकी एक्टिंग देख पेशेवर कलाकार भी सोचने लगते हैं। कद काठी से सुंदर दिखने वाली हनीप्रीत की सबसे खास बात ये है कि उसे लोगों को प्रभावित करना बिलकुल अच्छे से आता था, और यही वजह है कि डेरा में उसका कद बढ़ा तो उसने फिल्मों के जरिए ना केवल खुद को बल्कि राम रहीम को भी लोगों के बीच लाकर लोकप्रिय बनाने के काम में जुट गई। इतना ही वह अपने इसी ग्लैमर के दम पर युवाओं को संगठन में जोड़ने का जिम्मा संभालती थी, तो वहीं सोशल मीडिया पर उसके हजारों फॉलोवर्स भी हैं।
लोगों के बीच हनीप्रीत में गहरी रुची-

एक साधारण परिवार से ताल्लुक रखने वाली प्रियंका तनेजा राम रहीम के संपर्क में आने के बाद कब हनीप्रीत बन गई और उसके बाद वह डेरा में अपना एक अलग शासन चलाने लगी ये सभी सवाल लोगों के लिए काफी अहम है, और ये ही वो वजह है कि लोग उसे लेकर हर जानकारी को पाना चाहते हैं। कई बार मीडिया रिपोर्टों में इस लड़की की शख्सियत को रहस्यमयी तरीके से पेश किया गया, जिस कारण हनीप्रीत को लेकर लोगों में और भी जिज्ञासा बन गई।
राम रहीम के बाद डेरा की जिम्मेदारी की बात-

पुलिस और खुफिया विभाग को लगातर चकमा देते हुए हनीप्रीत अभी भी उनके कब्जे से बाहर है, तो वहीं माना जा रहा है कि कहीं ना कहीं वह फरारी के दौरान अपने ऊपर लगे आरोपों को मिटाने की कोशिश में लगी हुई है, क्योंकि अगर वह किसी तरह सीबीआई और बाकी जांच टीम के चंगुल से बाहर निकलने में सफल रहती है, डेरा सच्चा में उसका हक भी उतना अधिक मजबूत हो जाएगा। और इसमें कोई दो राय नहीं है कि उसका स्थान डेरे में राम रहीम के परिवार के लोगों से भी अधिक था। इतना ही नहीं वह राम रहीम के लिए अलग से महिला विंग भी तैयार कर ली थी, जिसकी वह कमांडर भी थी।
पांचवा सबसे अहम बात जिस कारण हनीप्रीत की लोगों के बीच खासी चार्चा हो रही है वो ये है कि क्या उसके पकड़े जाने से बाबा से जुड़े कई बड़े और सफेद पोश लोगों की पोल खुल जाएगी। या फिर वह ऐसे कई राज पुलिस को बता सकती है, जिसके बारे में अभी तक किसी को भी पता नहीं हो यहां तक कि राम रहीम के परिवार को भी नहीं हो।

Home / Jaipur / तो इसलिए राम रहीम से ज्यादा हनीप्रीत की हो रही है चर्चा, क्योंकि…

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो