scriptकोरोना वैक्सीनेशन के बारे में लोगों को निरन्तर जागरूक किया जाएः मुख्यमंत्री | People should be constantly made aware of corona vaccination | Patrika News
जयपुर

कोरोना वैक्सीनेशन के बारे में लोगों को निरन्तर जागरूक किया जाएः मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ( Chief Minister Ashok Gehlot ) ने कहा कि यह खुशी की बात है कि प्रदेश में कोरोना वैक्सीनेशन ( corona vaccination ) कराने वाले स्वास्थ्य कर्मियों में अभी तक किसी तरह के गंभीर साइड इफेक्टस नहीं दिखे हैं।

जयपुरJan 26, 2021 / 11:24 pm

Ashish

People should be constantly made aware of corona vaccination

कोरोना वैक्सीनेशन के बारे में लोगों को निरन्तर जागरूक किया जाएः मुख्यमंत्री

जयपुर
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ( Chief Minister Ashok Gehlot ) ने कहा कि यह खुशी की बात है कि प्रदेश में कोरोना वैक्सीनेशन ( corona vaccination ) कराने वाले स्वास्थ्य कर्मियों में अभी तक किसी तरह के गंभीर साइड इफेक्टस नहीं दिखे हैं। उन्होंने कहा कि वैक्सीनेशन को लेकर किसी तरह कि भ्रांति न रहे, इसके लिए लोगों को निरन्तर जागरूक किया जाए। मुख्यमंत्री ने जरूरत के हिसाब से वैक्सीनेषन साइट््स की संख्या बढ़ाने के निर्देश भी दिए।गहलोत ने मंगलवार को मुख्यमंत्री निवास पर वीडियो कॉफ्रेंंस के माध्यम से वैक्सीनेशन अभियान की प्रगति की समीक्षा की। उन्होंने हैल्थ केयर वर्कर्स एवं आमजन का आहवान किया कि वे टीकाकरण करवाएं और किसी भी तरह की भ्रांति से बचें।

सावचेत रहने की जरूरत
मुख्यमंत्री ने कहा कि यूरोप सहित विश्व के कुछ देशो में कोरोना की दूसरी लहर को देखते हुए हमें पूरी तरह सावचेत रहने की जरूरत है। उन्होंने निर्देश दिए कि कोविन सॉफ्टवेयर में तकनीकी बाधाओं के कारण टीकाकरण के लक्ष्य की प्राप्ति में कठिनाई अनुभव की जा रही है, ऐसे में केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारियों के साथ समन्वय स्थापित कर डेटा अपलोड करने में आ रही तकनीकी बाधाओं को दूर किया जाए। बैठक में चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने कहा कि जयपुर, दौसा एवं गंगानगर सहित जिन जिलों में वैक्सीनेशन को गति दी जाएगी।

राजस्थान तीसरे नंबर पर
शासन सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सिद्धार्थ महाजन ने बताया कि वैक्सीनेशन के राष्ट्रीय औसत की तुलना में राजस्थान आगे है। राजस्थान में 25 जनवरी तक 1 लाख 61 हजार 116 स्वास्थ्य कर्मियों का वैक्सीनेशन किया गया। प्रदेश कर्नाटक एवं ओडिशा के बाद तीसरे स्थान पर है। एसएमएस मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. सुधीर भण्डारी ने कहा कि अभी तक जिन हैल्थ केयर वर्कर्स का वैक्सीनेषन हुआ है, उनमें से सभी आयु वर्गों में साइड इफेक्टस जीरो रहा है। आरयूएचएस के कुलपति डॉ. राजाबाबू पंवार, विषेषज्ञ चिकित्सक डॉ. वीरेन्द्र सिंह, डॉ. अशोक अग्रवाल, डॉ. एम एल गुप्ता, डॉ. रमन शर्मा, डॉ. रामबाबू शर्मा, डॉ. अमिता कष्यप सहित अन्य चिकित्सा विशेषज्ञों ने टीकाकरण अभियान को सफल बनाने के लिए सुझाव दिए।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Home / Jaipur / कोरोना वैक्सीनेशन के बारे में लोगों को निरन्तर जागरूक किया जाएः मुख्यमंत्री

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो