scriptशासन सचिवालय में लौटेगी कार्मिकों की रौनक | personnel will return to the government secretariat | Patrika News
जयपुर

शासन सचिवालय में लौटेगी कार्मिकों की रौनक

गृह विभाग ( Home department ) की ओर से सरकारी कार्यालयों ( Government Offices ) में 50 फीसदी कार्मिकों को बुला सकने के दिशा निर्देशों के बाद विभिन्न विभागों ने इस बारे में आदेश निकालना शुरू कर दिए हैं।

जयपुरMay 19, 2020 / 08:48 pm

Ashish

personnel will return to the government secretariat

शासन सचिवालय में लौटेगी कार्मिकों की रौनक

जयपुर
Lockdown 4.0 : गृह विभाग ( Home department ) की ओर से सरकारी कार्यालयों ( Government Offices ) में 50 फीसदी कार्मिकों को बुला सकने के दिशा निर्देशों के बाद विभिन्न विभागों ने इस बारे में आदेश निकालना शुरू कर दिए हैं। शासन सचिवालय ( Government secretariat ) में भी 50 फीसदी कार्मिकों को बुलाने के लिए कार्मिक विभाग की प्रमुख शासन सचिव रोली सिंह ने मंगलवार को आदेश जारी किए। अभी तक सचिवालय में आवश्यक सेवाओं के साथ ही अन्य विभागों में उप शासन सचिव स्तर तक के अधिकारी और उनके निजी स्टाफ ही आ रहे थे लेकिन अब 50 फीसदी कार्मिकों को बुलाया जा सकता है। जबकि शेष 50 फीसदी कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम करने के लिए दिशा निर्देश जारी किए गए हैं।

हालांकि कंटेनमेंट जोन और कर्फ्यू ग्रस्त इलाकों में रहने वाले कार्मिकों को नहीं बुलाया जाएगा। वित्त विभाग ने भी अपने अधीनस्थ विभागों के लिए 50 फीसदी कार्मिकों को बुला सकने संबंधी आदेश जारी किए हैं। गौरतलब है कि शासन सचिवालय में पूर्व में लॉकडाउन की अवधि में 33 फीसदी कार्मिकों को रोटेशन से बुलाने और बाकी कार्मिकों से वर्क फ्रॉम होम करवाने के निर्देश जारी किए गए थे लेकिन कोरोना संक्रमण को देखते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के निर्देश पर कार्मिक विभाग ने 33 फीसदी कार्मिकों को बुलाने के अपने आदेश को स्थगित कर दिया था।

Home / Jaipur / शासन सचिवालय में लौटेगी कार्मिकों की रौनक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो