scriptPetrol Diesel Price: पेट्रोल-डीजल के दाम लगातार 17वें दिन स्थिर | Petrol and diesel prices steady for the 17th consecutive day | Patrika News
जयपुर

Petrol Diesel Price: पेट्रोल-डीजल के दाम लगातार 17वें दिन स्थिर

Petrol Diesel Price: पेट्रोल और डीजल ( Petrol-Diesal ) के दामों में सोमवार को लगातार 17वें रोज भी कोई घटबढ़ नहीं हुई। डीजल ( Diesal ) के दाम में अंतिम बार कटौती दो अक्टूबर को हुई थी,जबकि पेट्रोल ( Petrol ) की कीमत पिछले 27 दिन से स्थिर हैं। पेट्रोल की कीमत में आखिरी बार 22 सितंबर को 7 से 8 पैसे प्रति लीटर की गिरावट देखी गई।

जयपुरOct 19, 2020 / 11:24 am

Narendra Singh Solanki

Petrol Diesel Price: पेट्रोल-डीजल के दाम लगातार 17वें दिन स्थिर

Petrol Diesel Price: पेट्रोल-डीजल के दाम लगातार 17वें दिन स्थिर

जयपुर। पेट्रोल और डीजल के दामों में सोमवार को लगातार 17वें रोज भी कोई घटबढ़ नहीं हुई। डीजल के दाम में अंतिम बार कटौती दो अक्टूबर को हुई थी,जबकि पेट्रोल की कीमत पिछले 27 दिन से स्थिर हैं। पेट्रोल की कीमत में आखिरी बार 22 सितंबर को 7 से 8 पैसे प्रति लीटर की गिरावट देखी गई। तेल विपणन क्षेत्र की अग्रणी कंपनी इंडियन आयल के अनुसार जयपुर में डीजल के दाम 79.27 रुपए प्रति लीटर पर है और पेट्रोल के दाम 88.21 रुपए प्रति लीटर है। पेट्रोल और डीजल के दाम में एक्साइज ड्यूटी, डीलर कमीशन और अन्य चीजें जोडऩे के बाद इसका दाम लगभग दोगुना हो जाता है। इंटरनेशनल मार्केट में कच्चे तेल की कीमत में मजबूती आई थी। ब्रेंट के दाम 43 डॉलर के पार चले गए। लेकिन डोमेस्टिक मार्केट में अभी इसका कोई असर नहीं आया। पेट्रोल और डीजल के दाम में एक्साइज ड्यूटी, डीलर कमीशन और अन्य चीजें जोडऩे के बाद इसका दाम लगभग दोगुना हो जाता है।
महानगरों का हाल
दिल्ली में पेट्रोल 81.06 रुपए, जबकि डीजल 70.46 रुपए प्रति लीटर पर स्थिर रहा। वाणिज्यिक नगरी मुंबई में पेट्रोल 87.74 रुपए प्रति लीटर और डीजल 76.86 रुपए प्रति लीटर पर टिका रहा। कोलकाता में पेट्रोल 82.59 रुपए प्रति लीटर और डीजल 73.99 रुपए प्रति लीटर पर अपरिवर्तित रहा। चेन्नई में पेट्रोल की कीमत 84.14 रुपए प्रति लीटर और डीजव 75.99 रुपए प्रति लीटर पर टिकी रही।
प्रति दिन छह बजे बदलती है कीमत
बता दें कि प्रति दिन सुबह छह बजे पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बदलाव होता है। सुबह छह बजे से ही नई दरें लागू हो जाती हैं। पेट्रोल व डीजल के दाम में कीमत में एक्साइज ड्यूटी, डीलर कमीशन और अन्य चीजें जोडऩे के बाद इसका दाम लगभग दोगुना हो जाता है।
जानिए आपके शहर में कितना है दाम
पेट्रोल-डीजल की कीमत आप एसएमएस के जरिए जान सकते हैं। इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, आपको आरएसपी और अपने शहर का कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर भेजना होगा। हर शहर का कोड अलग-अलग है, जो आपको आईओसीएल की वेबसाइट से मिल जाएगा।

Home / Jaipur / Petrol Diesel Price: पेट्रोल-डीजल के दाम लगातार 17वें दिन स्थिर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो