scriptराजस्थान में बड़े पैमाने पर पेट्रोल-डीज़ल में मिलावट! गैंग का भंडाफोड़- तरीका देख पुलिस के उड़े होश | Petrol Diesel adulteration, Jaipur police busted gang | Patrika News

राजस्थान में बड़े पैमाने पर पेट्रोल-डीज़ल में मिलावट! गैंग का भंडाफोड़- तरीका देख पुलिस के उड़े होश

locationजयपुरPublished: Oct 30, 2018 11:18:31 am

Submitted by:

Nakul Devarshi

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

Petrol Diesel adulteration, Jaipur police busted gang
जयपुर।

पेट्रोल-डीज़ल के बेतहाशा बढ़ते दामों ने जहां लोगों का बजट बिगड़ दिया है वहीं इन महंगे तेल उत्पादों में मिलावट की खबरें लोगों को और ज़्यादा चिंता में डालने का काम करती हैं। पेट्रोल-डीज़ल में मिलावट कर लोगों तक पहुंचाने के पीछे बाकायदा एक पूरा नेटवर्क काम कर रहा है। राजस्थान की जयपुर पुलिस ने एक ऐसे ही नेटवर्क का भंडाफोड़ किया है। गिरोह के मिलावट का तरीका देखकर खुद पुलिस भी हैरान रह गई। फिलहाल पुलिस ने इस सिलसिले में जयपुर से तीन लोगों को गिरफ्त में लिया है, लेकिन दावा किया जा रहा है कि ये नेटवर्क बड़े स्तर का है जिसतक पहुँचने में पुलिस जुट गई है।

सुनसान इलाके में करते हैं डीज़ल में मिलावट
झोटवाड़ा थाना पुलिस ने नकली डीजल बनाने वाले गिरोह का पर्दाफाश करते हुए 3 आरोपियों को पकड़ा है। थानाधिकारी प्रदीप चारण ने बताया कि झोटवाड़ा पुलिया ढेहर के बालाजी स्टेशन के पास सुनसान जगह पर डीजल मिक्सिंग का काम किया जा रहा था। कई टैंकर भी खड़े थे।
Petrol Diesel adulteration, Jaipur police busted gang
Petrol Diesel adulteration, Jaipur police busted gang
ये चढ़े हत्थे, ये हुई बरामदगी
पुलिस ने दबिश देकर हरमाड़ा निवासी राधेश्याम, कालवाड़ निवासी हिम्मत सिंह और गोरखपुर-उत्तरप्रदेश निवासी शमशेर को पकड़ा है। साथ ही 15-20 हजार लीटर डीजल, काला ऑयल व कैमिकल जब्त किया है। इस दौरान एक आरोपी फरार हो गया।

मोटर लगाकर की जा रही थी मिक्सिंग
पुलिस ने बताया कि मौके से 4 टैंकर व एक पिकअप गाड़ी जब्त की है। आरोपी पिकअप से यहां डीजल, कैमिकल व अन्य पदार्थ लाते थे। मोटर के जरिए टैंकरों में डालते और मिक्सिंग कर नकली डीजल बनाकर सप्लाइ करते थे।
टैंकर पर पेट्रोलियम कंपनी का नाम लिखा था ताकि किसी को संदेह न हो। आरोपियों से पेट्रोलियम कम्पनी संबंधी कोई दस्तावेज नहीं मिले हैं। मौके से करीब 7-8 हजार लीटर डीजल और इतना ही ब्लैक ऑयल मिला है। कुछ मात्रा में कैमिकल भी मिला है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो